Home > Archived > लालू का बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला

लालू का बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला

लालू का बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रविवार (03 सितंबर) को हुए मोदी कैबिनेट विस्तार के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा।

शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद लालू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने नीतीश को ठेंगा दिखाया है। नीतीश मोदी कैबिनेट में अपने मंत्रियों की जगह चाह रहे थे, लेकिन उनको बुलाया भी नहीं गया।लालू ने कहा कि जो लोग अपनों को छोड़ देते हैं उन्हें दूसरे भी अपने घर में जगह नहीं देते हैं। यही नीतीश का भाग्य है। नीतीश सच में पलटूराम हैं।इसके अलावा लालू ने ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा , झुंड से भटकने के बाद बंदर को कोई नहीं पूछता।गौरतलब है कि मोदी कैबिनेट के तीसरे विस्तार से पहले चर्चा थी कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के एनडीए में शामिल होने के बाद उसके दो लोगों को मोदी कैबिनेट में शामिल किए जा सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बीते दिनों बिहार में नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामा लिया था और गठबंधन सरकार का गठन किया था।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार (3 सितंबर) अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। इस सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं। मोदी कैबिनेट का यह तीसरा विस्तार है। इस विस्तार में नौ नए चेहरों को शामिल किया गया है।इसके अलावा चार मौजूदा मंत्रियों को भी उनके प्रदर्शन के आधार पर तरक्की दी गई है। धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और नकवी का इसी आधार पर प्रमोशन हुआ है।

मोदी कैबिनेट में शामिल नए चेहरे
-सत्यपाल सिंह
-अल्फोन्स कन्ननथानम
-अश्विनी कुमार चौबे
-डॉ. वीरेंद्र कुमार
-शिव प्रताप शुक्ल
-आर के सिंह
-अनंत कुमार हेगड़े
-गजेंद्र सिंह शेखावत
-हरदीप सिंह पुरी

Share it
Top