Home > Archived > हॉली डे स्पेशल ट्रेन को ग्वालियर में रोकना भूला रेलवे प्रशासन

हॉली डे स्पेशल ट्रेन को ग्वालियर में रोकना भूला रेलवे प्रशासन

हॉली डे स्पेशल ट्रेन को ग्वालियर में रोकना भूला रेलवे प्रशासन

-यात्रियों ने खींची चेन, गार्ड ने लगाए आपातकालीन ब्रेक

ग्वालियर।
चेन्नई से निजामुद्दीन जा रही हॉली डे स्पेशल ट्रेन को रेलवे प्रशासन सोमवार को रोकना ही भूल गया। ट्रेन नहीं रूकने पर जहां यात्रियों ने चेन पुलिंग की, वहीं गार्ड ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन को ग्वालियर स्टेशन पर रोका। हालांकि रेलवे प्रशासन इस घटना को छुपाता रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 06061 हॉली डे स्पेशल ट्रेन चेन्नई से चलकर निजामुद्दीन की ओर अपने निर्धरित समय से 6 घंटे 34 मिनट की देरी से चल रही थी। इस ट्रेन का स्टॉपेज भी ग्वालियर था। लेकिन ट्रेन जैसे ही ग्वालियर स्टेशन के पास पहुंची तो कंट्रोल रूम से रेलवे कर्मचारियों ने उसे रुकने का स्ािंग्नल देने के बजाए मेन लाइन पर थ्रू कर दिया। ट्रेन न रुकने से यात्रियों में भी खलबली मच गई। जिसके बाद गार्ड ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोकने का प्रयास किया। वहीं ग्वालियर उतरने वाले यात्रियों ने भी ट्रेन की चेन खींच दी। इस घटना के चलते ग्वालियर से झांसी तक बैठे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। दोपहर तक रेलवे अधिकारी इस घटना को छुपाते रहे।

मैन लाइन पर रोकी ट्रेन, यात्री हुए परेशान

हॉली डे स्पेशल ट्रेन को जब चेन खींच कर रोका गया तो ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों को ट्रेन से उतरने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। क्योंकि यह ट्रेन प्लेटफार्म के बजाय मैन लाइन पर रोकी गई थी। वहीं एक महिला यात्री ने ट्रेन से उतरने से ही मना कर दिया। महिला ने कहा कि उसके पास इतना सामान है वह ट्रेन से नीचे कैसे उतरे। जिसके बाद अन्य यात्रियें की मदद से महिला को मय सामान के ट्रेन से उतारा गया।

महिला यात्री पहुंची डिप्टी एसएस कार्यालय

ट्रेन के प्लेटफार्म पर नहीं आने से नाराज महिला यात्री डिप्टी एसएस कार्यालय जा पहुंची। जहां पर महिला ने डिप्टी एसएस से शिकायत करने की बात कही। बाद में महिला आॅनलाइन शिकायत करने की बात कह कर वहां से चली गई।

इनका कहना है

यह स्थिति भ्रम के कारण हुई है, इसकी जांच की जाएगी ।

मनोज कुमार सिंह, जनसंपर्क अधिकारी , झांसी

Share it
Top