Latest News
Home > Archived > अनिवार्य नहीं है विवि में प्रधानमंत्री के शिकागो भाषण का सीधा प्रसारण: उपेंद्र कुशवाह

अनिवार्य नहीं है विवि में प्रधानमंत्री के शिकागो भाषण का सीधा प्रसारण: उपेंद्र कुशवाह

अनिवार्य नहीं है विवि में प्रधानमंत्री के शिकागो भाषण का सीधा प्रसारण: उपेंद्र कुशवाह

नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के नए सर्कुलर से उपजे विवाद पर केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि विश्वविद्यालयों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण करना अनिवार्य नहीं है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाह ने शनिवार को कहा कि कृपया प्रधानमंत्री के भाषण का विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में प्रसारण को राजनीति का मुद्दा न बनाएं। उन्होंने कहा कि ऐसा करना अनिवार्य नहीं है।
उल्लेखनीय है कि यूजीसी ने शुक्रवार को एक सर्कुलर जारी कर अपने सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद के शिकागो में दिए भाषण की 125वीं वर्षगांठ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 11 सितम्बर को शिकागो की विश्व धर्म संसद में प्रस्तावित भाषण का सीधा प्रसारण दिखाये जाने का निर्देश दिया है। पश्चिम बंगाल सरकार ने इसे केंद्रीय शिक्षण संस्थानों का भगवाकरण का प्रयास करार देते हुए इसे मानने से इंकार कर दिया है।

कुशवाह ने गुरुग्राम के एक निजी विद्यालय में दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र की हत्या मामले पर कहा कि गुरुग्राम के एक स्कूल में मासूम की हत्या की घटना काफी दुखद है। उन्होंने कहा कि मासूम की हत्या की घटना से मन काफी दुखी हुआ। जांच के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने जांच टीम गठित कर दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मुकदमा राज्य सरकार देख रही है।

Share it
Top