Home > Archived > कुलगाम में सेना के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, शोपियां में मेजर और एक जवान शहीद

कुलगाम में सेना के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, शोपियां में मेजर और एक जवान शहीद

कुलगाम में सेना के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, शोपियां में मेजर और एक जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारतीय जवानों ने आतंकवादियों को मुंह तोड जवाब दें रहे है। कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड में दो आतंकियों का मार गिराया है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार तड़के ही आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर हमला कर दिया। इस हमले में एक मेजर व एक जवान शहीद हो गए तथा एक जवान घायल हो गया। सेना ने पूरे क्षेत्र को घेर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार जिले के जारीपोरा गावं में गुरुवार सुबह आतंकियों ने सेना के एक गश्तीदल पर हमला कर दिया। इस हमले में एक सेना का मेजर व दो जवान घायल हो गए। घायलों को तुरंत एयर लिफ्ट कर श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया। जहां पर इलाज के दौरान मेजर व एक जवान ने घावों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। एक घायल जवान का इलाज चल रहा है। आतंकी हमला कर वहां से भागने में सफल रहे । सेना ने पूरे क्षेत्र को घेर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम को रात 2:30 बजे गश्त के दौरान पता चला कि मातृबुग गांव में कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं। उसके बाद वहां कॉर्डन और खोज अभियान चलाया गया। जैसे ही सुरक्षाबलों ने इस अभियान को आगे बढ़ाया। वैसे ही दूसरी तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। शुरुआती गोलीबारी में ही एक मेजर समेत दो जवान गोलियों की जद में आ गए। इन तीनों घायल सैनिकों को तुरंत ही इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से श्रीनगर मिलिट्री बेस हॉस्पिटल ले जाया गया है।

हम आपको बता दें कि बीते मंगलवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के कश्मीर चीफ अबु दुजाना को ढेर कर दिया था। सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में मोस्टर वांटेड दुजाना के साथ लश्कर आतंकी आरिफ भी मारा गया था। सेना ने कश्मीर से आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। इसमें कश्मीर के लोकल और पाकिस्तानी 250 से अधिक आतंकियों की लिस्ट तैयार की गई है। सेना इन आतंकियों के खात्मे के मिशन पर जुट गई है।

Share it
Top