Home > Archived > लोकनायक भवन में स्थित आयकर विभाग की कैंटीन में लगी आग, कोई हताहत नहीं

लोकनायक भवन में स्थित आयकर विभाग की कैंटीन में लगी आग, कोई हताहत नहीं

लोकनायक भवन में स्थित आयकर विभाग की कैंटीन में लगी आग, कोई हताहत नहीं



नई दिल्ली।
खान मार्केट स्थित लोकनायक भवन की चौथी मंजिल पर सोमवार शाम अचानक तेज आवाज के साथ आग लग गई। आग लगते ही इमारत में मौजूद सैकड़ों लोग तुरंत बाहर निकल गए। दमकल की 26 गाड़ियों ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस भवन में आयकर विभाग, गृह मंत्रालय और प्रवर्तन निदेशालय का ऑफिस है।

दमकल विभाग के अनुसार, उन्हें शाम चार बजे लोकनायक भवन में आग लगने की कॉल मिली थी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके के लिए रवाना की गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले इमारत में मौजूद लोगों को बाहर निकालकर इस जगह को खाली करवाया। घटना के समय भवन में सैकड़ों लोग मौजूद थे। इसके बाद आग को बुझाने का काम शुरु हुआ। कुछ ही देर में एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। आग चौथी मंजिल पर लगने के चलते दमकल की सीढ़ी वाली गाड़ी को मौके पर लाया गया और उसकी मदद से आग को बुझाने का काम शुरू किया गया।

प्राथमिक जांच में चौथी मंजिल स्थित कैंटीन में एसी कम्प्रेशर के फटने से आग लगने की आशंका जताई गई है। इस आग के चलते किसी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं है। तुगलक रोड पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शाम लगभग सात बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन धुआं काफी होने के चलते पुलिस अंदर दाखिल नहीं हो सकी। वहीं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, अंदर जाने के बाद ही पता चल पाएगा कि इस हादसे में कितना नुकसान हुआ है। इस इमारत में कई अहम सरकारी विभागों के ऑफिस हैं।

हादसे के समय खान मार्केट में मौजूद गाड़ियों के चलते दमकल को घटनास्थल पर पहुंचने में कुछ दिक्कत आई, लेकिन पुलिस ने जल्द ही इस जगह को खाली करवा लिया। इमारत के नीचे मौजूद गाड़ियों को क्रेन की मदद से पुलिस ने हटवाया।

Share it
Top