Top
Latest News
Home > Archived > त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर


जम्मू।
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां त्राल में चल रहे मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों के जवानों ने दो आतंकियों को
मार गिराया। मुठभेड़ आज सुबह से ही सतोरा इलाके में चल रहा था। इससे कुछ दिन पहले भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। एक आंकड़े के मुताबिक सेना और सुरक्षाबलों के जवानों ने सिर्फ इस साल अब तक 104 आतंकियों को मार गिराया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े कई अन्य आतंकवादियों सूची तैयार की है। मारे गए आतंकवादियों में लश्कर ए तैयबा का कमांडर बशीर लश्करी, अबु दुजाना और हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकी सब्जार अहमद भट भी शामिल है। लश्करी दक्षिण कश्मीर में छह पुलिसकर्मियों की हत्या में संलिप्त था।

अधिकारी ने बताया कि 12 जुलाई तक 102 आतंकियों के मारे जाने के साथ पिछले सात साल में यह सबसे ज्यादा संख्या थी। इससे पहले 2010 में जनवरी और जुलाई के बीच सबसे ज्यादा 156 आतंकी मारे गए थे। पिछले साल इस अवधि में 77 आतंकी मारे गए थे। इनमें सबसे ज्यादा मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, शोपियां और अनंतनाग जिले में हुईं। जबकि बाकी बांदीपोरा और कुपवाड़ा में हुईं। सेना ने जून में 12 शीर्ष आतंकियों की हिटलिस्ट जारी की थी और उनके खात्मे के लिए अभियान शुरू किया है।

अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षाबल अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले के जिम्मेदार आतंकियों की तलाश में तेजी से जुटे हैं। इनमें लश्कर कमांडर अबु इस्माइल सबसे बड़ा लक्ष्य है। इस्माइल दक्षिण कश्मीर के जिलों में अपने साथियों के साथ कहीं छिपा है।

***

और पढ़े.....

उत्तरप्रदेश विधानसभा: सुरक्षा में सेंध लगाने वाले कौन ?, एनआईए जांच की मांग

अलगाववादियों के प्रदर्शन के बाद कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों कर्फ्यू जैसा प्रतिबंध

राष्ट्रपति चुनाव में आम आदमी पार्टी यूपीए को देगी समर्थन

Next Story
Share it
Top