Top
Home > Archived > डोनाल्ड ट्रंप ने इराकी सुरक्षा बलों को इस्लामिक स्टेट से मुक्त कराने की प्रशंसा

डोनाल्ड ट्रंप ने इराकी सुरक्षा बलों को इस्लामिक स्टेट से मुक्त कराने की प्रशंसा

डोनाल्ड ट्रंप ने इराकी सुरक्षा बलों को इस्लामिक स्टेट से मुक्त कराने की प्रशंसा


वाशिंगटन।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इराक के मोसुल शहर को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से मुक्त कराने की प्रशंसा की और जीत के लिए प्रधानमंत्री हैदर अल अब्दी को बधाई दी। ट्रंप ने कल एक बयान में कहा कि अमेरिका और वैश्विक गठबंधन के सहयोग से इराकी सुरक्षा बलों ने मोसुल शहर को मंगलवार को आईएस के शासन से मुक्त करा लिया है।

उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री हैदर अल-अब्दी, इराकी सुरक्षा बलों और सभी इराकी नागरिकों को आतंकवादियों पर जीत के लिए बधाई देते हैं। ये आतंकवादी सभी सभ्य लोगों के दुश्मन है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम अपने देश के जनजीवन को बहाल करने के लिए अपनी जान गंवाने वाले बहादुर जवानों और पेशमर्गा को खोने को लेकर इराकी लोगों के दुख में शामिल हैं और हम उनके बलिदान का सम्मान करते हैं।

उन्होंने कहा कि अमेरिका और वैश्विक गठबंधन इराकी सुरक्षाबलों और उन सभी लोगों के साथ खड़ा होकर गौरवान्वित है जिनके कारण मोसुल आजाद हुआ। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के नेतृत्व वाले वैश्विक गठबंधन ने पिछले छह महीने से ज्यादा समय में आईएस के खिलाफ जबर्दस्त बढ़त हासिल की है। उन्होंने कहा, मोसुल में जीत इस बात का संकेत है कि अब आईएस के इराक और सीरिया में गिने चुने दिन बचे है।

आईएस के पूरी तरह से खात्मे की हमारी लड़ाई जारी रहेगी। विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने मोसुल की आजादी पर इराक के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यह आईएस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में मील का पत्थर है और इराकी सुरक्षा बलों के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय समुदाय के प्रयासों की सफलता को रेखांकित करता है।

Next Story
Share it
Top