Home > Archived > लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया


कश्मीर। अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है और मुठभेड़ अभी भी जारी है। डीजीपी ने बताया कि सेना ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया है बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने जिन आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है उसमें लश्कर का टॉप कमांडर बशीर लश्करी भी शामिल है। लश्करी पिछले महीने छह पुलिसकर्मियों को मारे जाने की घटना में शामिल था।

खबरों के मुताबिक स्थानीय लोगों के भारी विरोध के कारण सेना के जवानों को लश्करी को दबोचने में मुश्किल पेश आ रही है। इसी बीच सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, 'बशीर लश्करी और तीन अन्य आतंकवादी अनंतनाग के ब्रेन्ती गांव में सुरक्षा बलों के घेरे में फंस गए हैं। ये आतंकवादी 16 जून को दक्षिण कश्मीर के अचाबल इलाके में एक थाना प्रभारी तथा पांच अन्य पुलिस कर्मियों को मार डालने की घटना में शामिल थे।' एनकाउंटर की चपेट में आने से एक महिला की मौत भी हो गई।

बताया जा रहा है कि एक घर में छिपे दोनों आतंकी लश्कर के हैं। वहीं, एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की गई।

अधिकारियों का कहना है कि क्रॉस फायरिंग में 44 वर्षीय ताहिरा नामक महिला घायल हो गई, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सुरक्षाबलों का कहना है कि उन्हें आज सुबह लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों के इलाके में होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। वहीं, पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकी आम नागरिकों को मानव ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं।

Share it
Top