Home > Archived > होंडा ने दूसरे महीने 5 लाख दोपहिया वाहन बेचे

होंडा ने दूसरे महीने 5 लाख दोपहिया वाहन बेचे

होंडा ने दूसरे महीने 5 लाख दोपहिया वाहन बेचे

नई दिल्ली|अग्रणी दोपहिया वाहन निमार्ता होंडा ने मई में लगातार दूसरे महीने पांच लाख से अधिक दोपहिया वाहनों की बिक्री का आंकड़ा पार लिया है। होंडा ने मई में कुल 537,035 दोपहियान वाहनों की बिक्री की, जबकि पिछले वर्ष इसी महीने में कंपनी ने 436,328 दोपहिया वाहन बेचे थे। होंडा की कुल बिक्री में 23 फीसदी की वृद्धि हुई है जो उद्योग जगत की 11 फीसदी वृद्धि से दोगुनी है। होंडा की घरेलू बिक्री में 23 फीसदी का इजाफा हुआ है। मई, 2016 में जहां कंपनी ने 415,860 दोपहिया वाहनों की बिक्री की थी, वहीं इस वर्ष मई महीने में कंपनी ने 510,381 दोपहिया वाहनों की बिक्री की।

निर्यात में भी होंडा ने 30 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है। पिछले वर्ष मई महीने में जहां कंपनी ने 20,468 दोपहिया वाहन निर्यात किए थे, वहीं इस साल मई महीने में होंडा ने 26,654 दोपहिया वाहन निर्यात किए। होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्स एंड मार्केटिंग) यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, होंडा अप्रैल-मई, 2017 में उद्योग जगत से लगभग तीन गुना वृद्धि दर्ज करते हुए मजबूत स्थिति पर बनी हुई है। होंडा की नई लांच की गई मोटरसाइकल को मिली जबरदस्त लोकप्रियता के चलते होंडा लगातार दूसरे महीने मोटरसाइकल सेगमेंट में दूसरे स्थान पर रही।

कुल मिलाकर दोपहिया वाहन उद्योग ने छह महीने बाद एक बार फिर से दोहरे अंकों का विकास दर्ज किया है, जो उद्योग जगत में सुधार का संकेत है। हालांकि आगामी जीएसटी को देखते हुए उद्योग जगत बेहद आशाावादी बना हुआ है।

Share it
Top