Home > Archived > हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल : भारत ने पाक को 6-1 से रौंदा

हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल : भारत ने पाक को 6-1 से रौंदा

हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल : भारत ने पाक को 6-1 से रौंदा

लंदन। हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के पांचवें से आठवें स्थान के क्लासिफिकेन मैच में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6-1 से करारी शिकस्त दी। भारतीय टीम अब पांचवें-छठें स्थान के लिए कनाडा से भिड़ेगी। भारत के लिए रमनदीप सिंह (8वें, 28वें मिनट) व मनदीप सिंह (27वें,59वें मिनट) ने दो-दो, तलविन्दर सिंह (25वें मिनट), और हरमनप्रीत सिंह (36वें मिनट) ने एक-एक गोल किया, जबकि पाकिस्तान की तरफ से एकमात्र गोल एजाज अहमद (41वें मिनट) ने किया।

भारतीय टीम ने इस मैच में आक्रामक शुरूआत की और 8वें मिनट में ही शानदार मैदानी गोल कर रमनदीप ने भारत को पहली सफलता दिलायी। इसके बाद 25वें मिनट में तलविन्दर सिंह ने मैदानी गोल कर भारत की बढ़त 2-0 कर दी। मनदीप सिंह ने 27वें मिनट में एक और मैदानी गोल कर भारत की बढ़त 3-0 कर दी। इस गोल के 1 मिनट बाद ही 28वें मिनट में रमनदीप ने अपना मैच का दूसरा गोल करते हुए भारत की बढ़त 4-0 कर दी। हॉफ समय की समाप्ती पर भारत 4-0 से आगे रहा।



दूसरे हॉफ में भारत ने फिर से आक्रमण शुरू कर दिया और मैच के 36वें व दूसरे हॉफ के 6ठें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टीकार्नर को गोल में बदल भारत की बढ़त 5-0 कर दी। इस गोल के 5 मिनट बाद 41वें मिनट में एजाज अहमद ने पेनल्टीकार्नर को गोल में बदल पाकिस्तान का खाता खोला और स्कोर 5-1 हो गया। मैच के आखिरी मिनट में मनदीप सिंह ने अपना दूसरा गोल करते हुए भारत को 6-1 से जीत दिला दी।

Share it
Top