Home > Archived > नेलपॉलिश का उपयोग यहां भी कर सकते है

नेलपॉलिश का उपयोग यहां भी कर सकते है

नेलपॉलिश का उपयोग यहां भी कर सकते है

नेलपॉलिश आपको पसंद है, पर क्या आप जानती हैं कि नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के अलावा भी यह कई कामों में आपकी मदद कर सकता है? और किन कामों में उपयोगी है नेल पॉलिश, आइए जानें:

त्वचा के लिए

* त्वचा हल्की-सी कट गई हो तो खून बहने से रोकने के लिए उसके ऊपर नेलपॉलिश की एक परत लगा लें। खुजली होने और कीट-पतंग के काटने पर भी प्रभावित त्वचा पर नेलपॉलिश लगा सकती हैं।

* आपकी त्वचा संवेदनशील है, पर साथ ही आपको आर्टिफिशियल ज्वेलरी बेहद पसंद है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं। ज्वेलरी का वह हिस्सा जो आपकी त्वचा के संपर्क में आता है, वहां पारदर्शी नेलपॉलिश की एक परत लगा दें। इससे आपकी ज्वेलरी जल्दी खराब भी नहीं होगी और त्वचा की एलर्जी से भी आप बच जाएंगी।

सेंडल और जूतों को दे नया लुक

* अपनी पुरानी सैंडल को नया लुक देना चाहती हैं? उसके सोल को अपनी मनपसंद रंग के नेलपॉलिश से रंग दीजिए। इस टिप्स की मदद से आप लोकल मार्केट से खरीदे गए फुटवियर को भी डिजाइनर लुक दे पाएंगी।

जूते के फीतों को छेद में डालना कई बार मुश्किल भरा काम हो जाता है। इस परेशानी से बचने के लिए फीतों के अंतिम हिस्सों में नेलपॉलिश लगा दें। इसे मजेदार लुक देने के लिए रंगीन नेलपॉलिश भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Share it
Top