Home > Archived > तालाबों पर अवैध कब्जाधारी भूमाफि या पर होगी कार्रवाई

तालाबों पर अवैध कब्जाधारी भूमाफि या पर होगी कार्रवाई

उप्र मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश
आगरा। सर्किट हाउस में प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अवैध कब्जा करने वाले भू-माफियाओंं को चिन्हित करके कार्यवाही की जाये। उन्होंने एक सप्ताह के भीतर अतिक्रमण अभियान चलाने के निर्देश दिये तथा ट्रैफिक व्यवस्था में सिविल डिफ्ेन्स की सहायता प्राप्त करके ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ़ करने को कहा।
उन्होंने रेन वाटर हार्वेस्टिंग कार्यक्रम को जनपद में प्रभावी बनाने,तहसील दिवस में जन शिकायतों के निस्तारण और प्रत्येक दस दिन पर जिलाधिकारी स्तर से भी निगरानी किया जाए, ऐसे निर्देश दिए। बैठक में सांसद चौ. बाबूलाल, मेयर इन्द्रजीत सिंह आर्य, सभी विधायकगण, मण्डलायुक्त के. राम मोहन राव, आईजी सुजीत पाण्डे, डीआईजी महेश कुमार मिश्रा, जिलाधिकारी गौरव दयाल, एसएसपी दिनेश चन्द्र दुबे, सीडीओ रविन्द्र कुमार मंदार, प्रभारी नगर आयुक्त तरूण शर्मा, उपाध्यक्ष एडीए अजय यादव व सचिव राजकुमार, परियोजना निदेशक ए.के. वाजपेयी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

टोरंट की शिकायतें मिलीं-उप मुख्यमंत्री
समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि उन्हें टोरंट की शिकायतें मिलीं हैं। इससे पहले बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा टोरन्ट पावर से विद्युत आपूर्ति में हो रही दिक्कतों की बात कही। जिस पर उन्होंने कहा कि जल्द ही शिकायतें दूर होंगी।

झाडू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश
उपमुख्यमंत्री ने अपने भ्रमण के दौरान नगला टीन (ताजगंज क्षेत्र) में स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत सफाई कार्य करके स्वच्छता अभियान को सफल बनाने की अपील की और डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन करके कूड़ा निस्तारण पर बल दिया। साथ ही मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित कराकर कूड़ा निस्तारण की समस्या के निदान के लिए कहा।

डीआईओएस पर गिर सकती है गाज
उपमुख्यमंत्री ने जिला विद्यालय निरीक्षण कार्यालय का भी औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें कार्यालय में चारो ओर गंदगी के अंबार दिखाई दिए। जिसपर वह नाराज भी हो गए और डीआईओएस को फटकार भी लगाई।

Share it
Top