Home > Archived > अब भारी बजट के साथ पेश होगा महाकाव्य रामायण

अब भारी बजट के साथ पेश होगा महाकाव्य रामायण

अब भारी बजट के साथ पेश होगा महाकाव्य रामायण

मुंबई। भारत के हर घर में गाया सुना जाने वाला महाकाव्य रामायण अब भारी बजट के साथ बड़े पर्दे पर तीन भाषाओं की फिल्म श्रृंखला के तौर पर पेश होने जा रहा है। निर्माताओं अल्लू अरविंद, नमित मल्होत्रा और मधु मन्तेना ने प्राचीन भारतीय हिंदू धार्मिक ग्रंथ को बड़े पर्दे पर त्रिभाषा फिल्म श्रृंखला के तौर पर संयुक्त रूप से बनाने का फैसला किया है।

यह फिल्म तीन हिस्सों वाली परियोजना होगी जिसे हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज किया जाएगा। संपर्क करने पर मन्तेना ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया हां, मैं यह कर रहा हूं। अरविंद ने कहा यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है लेकिन रामायण को बहुत ही शानदार तरीके से बड़े पर्दे पर उतारने की जरूरत है। हम दर्शकों को दर्शनीय भव्यता दिखाने जा रहे हैं।

परियोजना के करीबी एक सूत्र ने बताया कि तीनो निर्माता पिछले एक साल से भी अधिक समय से पटकथा पर काम कर रहे हैं और समझा जाता है कि यह फिल्म 500 करोड़ रूपए के बजट से बनाई जाएगी। नमित ने कहा कि वह बिल्कुल अलग तरीके की कहानी बताएंगे। उन्होंने कहा मेरे परिवार की तीन पीढ़ियां फिल्मों में हैं और ऐसी कहानियों को हम प्रभावी तरीके से सामने लाने में सक्षम हैं।
इस महान भारतीय गाथा को दुनिया के सामने पेश करने के लिए बेहतर समय और अवसर दूसरा नहीं है, वह भी उस तरीके से जिस तरीके से इसका दृष्टिकोण तथा सम्मान बरकरार रहे। नमित ने बताया अल्लू सर और मधु के साथ जुड़ना बेहतरीन है, जिनका समान जज्बा तथा साझा जुनून है इसे सिनेमा के नए रूप में पेश करने के लिए।

वर्ष 1987 में रामानंद सागर ने छोटे पर्दे पर रामायण पेश की थी जिसमें अभिनेता अरूण गोविल राम की और दीपिका चिखलिया सीता का भूमिका में थे। वर्ष 2008 में टीवी पर रामायण आधारित एक अन्य धारावाहिक आया था जिसमें गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी ने काम किया था।-

Share it
Top