Top
Home > Archived > डीएम ने होलीगेट से हटवायी अवैध सब्जी मंडी

डीएम ने होलीगेट से हटवायी अवैध सब्जी मंडी

मथुरा। नवागत जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने बुधवार सुबह जवाहर हाट से लेकर शहर कोतवाली तक का निरीक्षण किया। इस दौरान पूरे मार्ग से अस्थायी ठेल-ढकेल वालों के साथ-साथ कोतवाली रोड पर सड़क पर लगने वाली मंडी को हटवाया गया।

जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने व सफाई व्यवस्था को पूरी तरह दुरुस्त कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। वह रोज सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करन के साथ ही शहर की यातायात व्यवस्था को भी परख रहे हैं। बुधवार सुबह करीब 7:15 बजे वह एसएसपी मोहित गुप्ता के साथ पुराने बस स्टैंड पहुंचे और उन्होंने सफाई व्यवस्था के साथ-साथ यातायात व्यवस्था को भी परखा। होलीगेट स्थित पुरानी सब्जी मण्डी के बाहर लग रही अवैध सब्जी मंडी को देख उनका माथा ठनक गया और उन्होंने तुरन्त मंडी को हटाने के निर्देश दिए। पुलिस व नगर पालिका टीम ने इस अवैध सब्जी मंडी को यहां से हटवाया। इस अवैध सब्जी मंडी से प्रतिदिन हजारों रुपये का राजस्व का नुकसान होता है। इस अवैध मंडी में 27 आढ़तिया बताये गए, जो लोगों से माल खरीदकर उसे बिकवाते हैं, यह भी पता चला कि इन सभी की सांठ-गांठ मंडी समिति के अधिकारियों व पुलिस से है। उन्हीं के आशीर्वाद से यह अवैध मंडी वर्षों से यहां चल रही है। सुबह तड़के करीब 5 बजे यह मण्डी शुरू होकर 9 बजे तक चलती है। इस दौरान हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है।

इस संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि यह अवैध मंडी यहां नहीं लगेगी अगर यह लोग नहीं माने तो इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि ठेल, ढकेल, खोमचे वालों के लिए भी अलग से जगह चिन्हित की गई हैं उन्हें उन्हीं जगहों पर अपनी ढकेलें लगानी होंगी। सड़क पर कोई अतिक्रमण नहीं होग। उन्होंने इलाका पुलिस को भी बेतरतीब खड़े होने, जाम में समस्या बनने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। दुकानदारों को स्पष्ट कहा कि वह खराब सब्जियों को फैंके। निरीक्षण में डीएम ने पॉलीथिन का प्रयोग न करने का भी दुकानदारों से कहा अगर पॉलीथिन का प्रयोग होते मिला तो कार्यवाही की जाएगी। डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि वह जल्द ही व्यापारियों के साथ बैठक करेंगे। जिसमें व्यापारियों से अपने-अपने प्रतिष्ठानों के बाहर सामान न रखने व अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही को लेकर दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

इसके बाद जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शहर कोतवाली के निरीक्षण को गए। यहां उन्होंने मालखाना, हवालात, रजिस्टर आदि चेक किए। लंबित विवेचनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश एसएसपी मोहित गुप्ता ने शहर कोतवाली प्रभारी को दिए। निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी (वित्त) रविन्द्र कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट राम अरज यादव, क्षेत्राधिकारी नगर जगदीश सिंह आदि मौजूद रहे।

Share it
Top