Home > Archived > क्रेटा और इलीट आई 20 का हुंडई ने नए मॉडल किये लॉन्च

क्रेटा और इलीट आई 20 का हुंडई ने नए मॉडल किये लॉन्च

क्रेटा और इलीट आई 20 का हुंडई ने नए मॉडल किये लॉन्च


नई दिल्ली।
देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हृयुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने आज अपनी क्रेटा और इलीट आई 20 कारों के नए अपडेट वर्जन पेश किए।

कंपनी ने बताया कि दोनों कारों के 2017 संस्करण में नए फीचर जोड़े गए हैं। दिल्ली एक्स शोरूम में क्रेटा 2017 के विभिन्न वेरिएंटों की कीमत 9,28,547 रुपए से 14,63,685 रुपए तक है। इलीट आई20 के 2017 के विभिन्न वेरिएंटों की कीमत 5,36,624 रुपए से 9,09,064 रुपए तक है।

क्रेटा के 1.4 लीटर डीजल इंजन पोर्टफोलियो में नया ई प्लस वेरिएंट जोड़ा गया है जबकि 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन पोर्टफोलियो में एसएक्स प्लस डुएल टोन ट्रिम वेरिएंट को शामिल किया गया है।

इलीट आई20 के नए संस्करण में छह एयरबैग लगाए गए हैं जिससे यह देश में अपनी श्रेणी में सामने की सीट पर दो एयरबैग के साथ साइड और कर्टेन एयर बैग वाली पहली कार बन गई है। इसमें दो रंगो वाली बाहरी सज्जा का विकल्प भी दिया गया है। इसके अंदर के लुक को स्पोर्टी बनाया गया है। इसमें भी एप्पल कारप्ले के साथ स्मार्टफोन को जोडऩे का विकल्प है।

इन्हें पेश करते हुए कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई.के. कू ने कहा क्रेटा ने एसयूवी सिग्मेंट में नया मानक स्थापित किया है। बाजार के बदलते स्वरूप और ग्राहकों की बढ़ती अपेक्षाओं ने हमें उनके लिए विकल्प बढ़ाने के लिए उत्साहित किया है।

उन्होंने बताया कि नए क्रेटा में आधुनिक और उच्च प्रौद्योगिकी वाले एसयूवी के गुण हैं। इनकी आंतरिक डिजाइन प्रीमियम लुक में है। इसमें स्मार्टफोन को एप्पल के कारप्ले से जोड़ा जा सकता है जिससे चालक स्टियरिंग पर लगे बटन से फोन ऑपरेट कर सकता है।

कू ने कहा कि वर्ष 2014 में लांचिंग के बाद से इलीट आई20 की तीन लाख से ज्यादा इकाइयाँ बिक चुकी हैं। इसके नए संस्करण में नए फीचरों के साथ ग्राहकों को बेहतर सुरक्षा, प्रदर्शन और सुविधा दी गई है।

Share it
Top