Home > Archived > कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर पाक का कड़ा रूख कायम

कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर पाक का कड़ा रूख कायम

कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर पाक का कड़ा रूख कायम

इस्लामाबाद। भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की और से सुनाई गई सजा पर पाक का कड़ा रूख कायम है। पाकिस्तान का कहना है की अदालत का फैसला सबूतों पर आधारित था और सुनवायी पारदर्शी तरीके से हुई है।

पाकिस्तान का यह बयान जाधव से उनके मां के मिलने की अपील सौंपने के एक दिन बाद आया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने दावा किया कि जाधव के खिलाफ जासूसी के लिए देश के कानून के तहत एक पारदर्शी तरीके से मामला चलाया गया।

जाधव की सजा विशिष्ट सबूत के साथ ही उनके इकबालिया बयान पर आधारित थी जिससे देश में आतंकवादी नेटवर्क को ध्वस्त करने में मदद भी मिली।

जकारिया ने यह टिप्पणी जाधव की ओर से अपील भारतीय उच्चायुक्त गौतम बम्बावाले द्वारा पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जांजुआ को देने के एक दिन बाद की है। बम्बावाले ने इसके साथ ही जाधव की मां की एक अर्जी भी सौंपी जिसमें जाधव की रिहायी के लिए पाकिस्तान सरकार के हस्तक्षेप की मांग के साथ ही जाधव से मिलने की इच्छा व्यक्त की गई है।

जाधव को इस महीने के शुरू में मौत की सजा सुनायी गई थी जिस पर भारत में तीखी प्रतिक्रिया हुई। भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि यदि यह पूर्वनियोजित हत्या हुई तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे और इससे द्विपक्षीय संबंध को भी नुकसान पहुंचेगा।

Share it
Top