Home > Archived > थाना प्रभारी गश्त पर, होटल से पांच एलईडी चोरी

थाना प्रभारी गश्त पर, होटल से पांच एलईडी चोरी

थाना प्रभारी गश्त पर, होटल से पांच एलईडी चोरी

चोर ने भागने के लिए पर्दों का किया इस्तेमाल

ग्वालियर, न.सं.। इधर थाना प्रभारी रात्रि गश्त के दौरान स्टेशन बजरिया में सरकारी गाड़ी में बैठे हुए थे और उधर चोर बस स्टैण्ड के पास एक होटल से पांच एलईडी चोरी कर ले गया। चोर ने होटल से भागने के लिए कमरे में लगे पर्दों का इस्तेमाल किया है। चोरी की घटना के बाद भी पुलिस सुस्त है और कायमी कर अपने फर्ज की इतिश्री कर ली है।

पड़ाव थाना क्षेत्र के अंतर्गत बस स्टैण्ड के पास स्थित होटल रीजेंसी स्क्वायर में मंगलवार को रमन गुप्ता निवासी मेरठ ने बारात के लिए पांच कमरे बुक कराए थे। होटल में चोरी करने के इरादे से आया रमन एक कमरे में स्वयं रुक गया था। बुधवार को देर रात मौका मिलते ही रमन ने होटल के कमरे में लगे पर्दों को खोला और उन्हें होटल की छत पर ले जाकर नीचे उतरने के लिए बांधा। बताया गया है कि शातिर चोर ने पांचों कमरों में लगी एलईडी को चोरी किया और पर्दों के सहारे बस स्टैण्ड की ओर उतरकर फरार हो गया। जब बुधवार को रमन कमरे से बाहर नहीं निकला तो स्टाफ को मामला कुछ गड़बड़ नजर आया। रात को मास्टर चाबियों से कमरों को खोलकर देखा तो सभी दंग रह गए। कमरों में लगीं सभी एलईडी गायब थीं। चोर होटल से पांच एलईडी चोरी करके ले गया था। चोरी का पता चलते ही होटल प्रबंधक पड़ाव थाने पहुंचे और आपबीती पुलिस को सुनाई। इस चोरी में सबसे मजेदार बात यह है कि बुधवार की रात को थाना प्रभारी संतोष यादव की रात्रि गश्त थी। चोर जिस समय फरार हुआ है, उस समय श्री यादव स्टेशन बजरिया में अपनी सरकारी गाड़ी में आराम फरमा रहे थे, जबकि गाड़ी का चालक संजय भदौरिया उनकी जी हुजूरी में व्यस्त था।

वोटर कार्ड फर्जी या सही, नहीं लगा पता
आरोपी रमन द्वारा कमरा बुक कराने के लिए दिया गया वोटर कार्ड असली है या फर्जी। पुलिस चौबीस घण्टे बाद भी पता नहीं लगा सकी है। थाना प्रभारी ने रटा रटाया जवाब दिया कि जांच के बाद ही पता लग सकेगा। पुलिस वारदात होने के बाद भी मामले को कितनी गंभीरता से लेती है। इसका अंदाजा इसी से ही लागया जा सकता है कि रात में चोरी होने के बाद अगले दिन कायमी की गई है।

सीसीटीवी कैमरे में दिखा चोर का धुंधला चेहरा
थाना प्रभारी संतोष यादव से जब चोर के सीसीटीवी कैमरे में आने के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि चोर का चेहरा धुंधला आया है। इससे प्रतीत होता है कि पुलिस की मंशा साफ है कि फिलहाल चोर को उनकी तरफ से अभयदान मिला हुआ है। समझ से परे है कि शातिर चोर होटल से चोरी करके फरार हो गया और पुलिस स्टेशन पर डंडा फटकराने में ही व्यस्त रही।
पुलिस यह मानकर चल रही है कि चोर ने वारदात करने से पहले होटल रीजेंसी स्क्वायर की रैकी है। चोर को बाहर भागने के लिए बस स्टैण्ड वाले रास्ते की ओर रास्ता मिल गया तभी उसने चोरी करने की योजना को अमलीजामा पहनाया है।
‘‘पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच के बाद ही पता लग सकेगा कि वोटर कार्ड असली था या नकली। अभी चोरी के मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।’’
संतोष यादव
पड़ाव थाना प्रभारी

Share it
Top