Home > Archived > तीन तलाक पर मुस्लिम महिला का बड़ा बयान- इससे तो बेहतर है हम हिंदू बन जाएं

तीन तलाक पर मुस्लिम महिला का बड़ा बयान- इससे तो बेहतर है हम हिंदू बन जाएं

तीन तलाक पर मुस्लिम महिला का बड़ा बयान- इससे तो बेहतर है हम हिंदू बन जाएं

नई दिल्ली, स्वससे। उत्तराखंड में किच्छा की एक महिला ने ट्रिपल तलाक के खिलाफ बडा बयान दिया है। पीड़ित महिला की बहन ने कहा है कि हम अपना धर्म बदल लेंगे। ट्रिपल तलाक से बेहतर है कि हम हिंदू बन जाए।
महिला ने कहा कि वहां कोई भी तीन बार बोलकर तलाक तो नहीं देगा। महिला ने ट्रिपल तलाक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी सराहना की और कहा कि ट्रिपल तलाक के खिलाफ मोदी और योगी ने आवाज उठाकर अच्छा किया है। मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के लिए अच्छा काम किया है। गौर हो कि सुप्रीम कोर्ट की पांच न्यायाधीशों की पीठ 11 मई से तीन तलाक को लेकर दायर याचिकाओं पर सुनवाई शुरू करेगी।
तीन तलाक के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवाज उठाने से मुसलमानों की इस प्रथा पर चल रही बहस के तूल पकड़ने के बीच चंद दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस मुद्दे पर जो चुप हैं, वे इसका पालन करने वालों की तरह ही दोषी हैं। आदित्यनाथ ने

तीन तलाक के ज्वलंत मुद्दे पर राजनीतिक वर्ग की चुप्पी पर सवाल उठाया। तीन तलाक पर नेताओं की चुप्पी और महाभारत में द्रौपदी के चीरहरण के बीच तुलना करते हुए योगी ने लखनउ में कहा कि राजनीतिक वर्ग में चुप्पी साधे हुए मौजूद लोगों को अपराध और उसमें साथ देने वालों के साथ कठघरे में खड़ा किए जाने की जरूरत है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री ने तीन तलाक का विरोध करते हुए इस बात पर जोर दिया था कि मुसलमान महिलाओं का शोषण खत्म होना चाहिए और उन्हें न्याय मिलना चाहिए। हालांकि, मोदी ने इस मुद्दे पर मुस्लिम समुदाय में किसी तरह का टकराव पैदा करने की कोशिश के खिलाफ कहा था और इसे सामाजिक जागरूकता के जरिए हल किए जाने का सुझाव दिया था।

Share it
Top