Home > Archived > तुलसीदास ने कभी अकबर को राजा नहीं माना: योगी आदित्यानाथ

तुलसीदास ने कभी अकबर को राजा नहीं माना: योगी आदित्यानाथ

तुलसीदास ने कभी अकबर को राजा नहीं माना: योगी आदित्यानाथ

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर के दिग्विजय स्मृति सभागार में रविवार को बाबा गंभीरनाथ शताब्दी पुण्यतिथि का समापन समारोह में सीएम योगी आदित्यानाथ ने भी शिरकत की। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी समारोह की अध्यक्षता की। इसमें मुख्य वक्ता पूर्व मंत्री एवं विचारक हृदय नारायण दीक्षित भी शामिल रहे।

इस दौरान सीएम आदित्यनाथ योगी ने कहा कि तुलसीदास जी ने कभी अकबर को राजा नहीं माना, उनका कहना था कि उनके राजा भगवान राम हैं। उन्होंने कहा कि हिमालय की तलहटी में बाबा गंभीरनाथ जैसा योगी नहीं था। उन्होंने कहा कि देशभर के संतो की विशिष्ट परम्परा और उनका ज्ञान अपने आप में महत्व रखता है।

कार्यक्रम के दौरान प्रख्यात विचारक हृदय नारायण दीक्षित ने कहा है कि जैसे वाराणसी भारत की सांस्कृतिक राजधानी है, वैसे ही गोरखपुर को भी योग-विज्ञान की राजधानी के रूप में जानना चाहिए।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर पहुंचे थे जिसके बाद वहां उनका भव्य स्वागत किया गया था। आज उन्होंने अपने दिन की शुरुआत हमेशा की ही तरह सुबह 3.30 बजे गायों को खाना खिलाने के साथ की। रविवार शाम तक वापस सीएम योगी का लखनऊ लौटने का भी कार्यक्रम भी है

महंत सुरेश दास ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने से अब विश्वास हो गया है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा। इसकी सभी बाधाओं को हम जल्द दूर करने का प्रयास करेंगे।

Share it
Top