Home > Archived > ताज महोत्सव के मंच पर स्लम स्टार्स ने बटोरीं तालियां

ताज महोत्सव के मंच पर स्लम स्टार्स ने बटोरीं तालियां

आगरा। कला और संस्कृति के इस अनूठे समागम में अब हर वर्ग की भागीदारी होने लगी है। ताज महोत्सव के मंच से हर किसी को अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका मिल रहा है। शुक्रवार को ताज महोत्सव के सदर मुक्ताकाशीय मंच पर झुग्गी-झोपड़ी और मलिन बस्ती के बच्चों ने डांस की बेहतरीन प्रस्तुति देकर दर्शकों की खूब तालियां बटोरीं।

चाइल्ड राइट एक्टिविस्ट एवं महफूज संस्था के रीजनल को-ऑर्डिनेटर नरेश पारस झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले और भीख मांगने वाले बच्चों का भविष्य संवारने में जुटे हैं। वह इन बच्चों को समाज की मुख्यधारा में लाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में नरेश पारस पंचकुईया झुग्गी झोपडिय़ों में रहने वाले तथा कांशीराम आवास योजना के बी ब्लॉक के लगभग एक दर्जन बच्चों को ताज महोत्सव के मुक्ताकाशीय मंच पर प्रतिभा प्रदर्शन कराने ले गए। यहां इन बच्चों ने ताज महोत्सव के मंच पर अपनी धमाकेदार डांस की प्रस्तुति दी।

बच्चों की प्रस्तुति पर मौजूद दर्शक तालियां बजाने को मजबूर हो गए। बच्चों की प्रस्तुति के बाद नरेश पारस को मंच पर बुलाकर उनकों इस नेक काम के लिए सम्मानित किया। प्रस्तुति देने वाले बच्चों में शेरअली खान, मुकीम, दीपेश, कृष्णकुमार, वंशिका, पायल, वर्षा, हेमा, हर्षित आदि शामिल थे। बच्चों को प्रस्तुति दिलाने में एकता जैन का विशेष सहयोग रहा। इससे पहले यह बच्चे दिल्ली में आयोजित बाल मेले में मॉडलिंग और डांस कर चुके हैं। खेलकूद प्रतियोगिताओं में भी कई मेडल जीत चुके हैं।

Share it
Top