Home > Archived > ताजनगरी के उद्योगों को सौर ऊर्जा उपलब्ध कराएगी केंद्र सरकार : पीयूष गोयल

ताजनगरी के उद्योगों को सौर ऊर्जा उपलब्ध कराएगी केंद्र सरकार : पीयूष गोयल

आगरा। उप्र में विकास की अपार संभावनाएं हैं, यहां व्यापार, पर्यटन, उद्यमिता के क्षेत्र में और अधिक विकास किया जाए तो उप्र प्रकृति के पथ पर अग्रसर हो सकता है। केंद्र सरकार कोशिश कर रही है कि आगरा की जनता को जल्द की देश ही नहीं अपितु विश्व के प्रमुख देशों तक हवाई उड़ान की सेवाओं का लाभ मिले। यह कहना है केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल का। बुधवार को पीयूष गोयल भाजपा महानगर की ओर से आयोजित प्रबुद्ध वर्ग गोष्ठी को संबोधित करने आगरा आए थे। उद्यमियों को दिए अपने संबोधन में उन्होंने आगरा में सोलर ऊर्जा पार्क बनाने का प्रयास करने की बात कही।

गोष्ठी को संबोधित करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि देश के 29 राज्यों में दो रू. अस्सी पैसे में बिजली उपलब्ध हो सकती है। नोटबंदी पर उन्होंने कहा कि नोटबंदी से भारत में भ्रष्ट्राचार और आतंकवाद कम हुआ है और आने वाले समय में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लघु उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा। साथ ही सवा लाख करोड़ रू. की मुद्रा योजना के अंतर्गत सरकार ने अभी तक ऋण आवंटित किए गए और इस वर्ष 1.5 लाख करोड़ रू. का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

उद्यमियों ने किए यह प्रश्न
-प्रमुख जूता निर्यातक पूरन डाबर ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की गोष्ठी में उद्यमियों से संवाद स्थापित करने के लिए उनका धन्यवाद देते हुए सरकार से क्लस्टर एजूकेशन सेंटर की स्थापना करने की बात कही।

-लघु उद्योग भारती के विजय गुप्ता ने केंद्र सरकार से सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने की बात कही।
-चैम्बर के सीताराम अग्रवाल ने आगरा में पानी कमीं की समस्या को रखा।
-चैम्बर के पूर्व अध्यक्ष भुवेश अग्रवाल ने कोल्ड स्टोरेज में सौर ऊर्जा के प्रयोग को बढ़ावा देने की बात कही।
-होटल एसो. से राजीव तिवारी ने पर्यटन को बढ़ावा देने का विषय रखा।
-व्यापारी नेता टीएन अग्रवाल ने व्यापारियों के पलायन का मुद्दा उठाया।
-डॉ. पारूल अग्रवाल ने महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को रखा
-प्रभाव गुप्ता ने आगरा-मुंबई एयर कनेक्टविटी करने की बात कही।
-अधिवक्ता राजेश कुलश्रेष्ठ ने आगरा में हाईकोट बैंच स्थापना की मांग उठाई।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने यह दिए उत्तर
-पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने किया 160 देशों से ई-वीजा का करार
-जल्द की उप्र में नई सोलर नीति लागू करना
-आगरा में सोलर ऊर्जा पार्क बनाने का प्रयास करना
-आगरा में जल परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यमुना को अविरल बनाने का प्रयास करना।
सम्मेलन में इनकी रही उपस्थिति

सम्मेलन में मंच पर सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया, उद्यमी गागनदास रमानी, उद्यमी पूरन डाबर, चैम्बर के पूर्व अध्यक्ष अमर मित्तल, भाजपा महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, विधायक व भाजपा के दक्षिण क्षेत्र से प्रत्याशी योगेन्द्र उपाध्याय, विधायक व महानगर की उत्तर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी जगन प्रसाद गर्ग, छावनी क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ. जीएस धर्मेश उपस्थित रहे। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश सह कोषाध्यक्ष नवीन जैन, अशोक पिप्पल, एड. बसंत गुप्ता, भाजपा किसान मोर्चा के वीरेंद्र अग्रवाल बबलू, प्रदीप भाटी, उद्यमी केसी जैन, सीए प्रमोद चौहान आदि उपस्थित रहे। संचालन लघु उद्योग भारती के प्रदेशाध्यक्ष राकेश गर्ग ने किया।

Share it
Top