Home > Archived > ये सब्जियां निखार देंगी आपके चेहरे की रंगत

ये सब्जियां निखार देंगी आपके चेहरे की रंगत

ये सब्जियां निखार देंगी आपके चेहरे की रंगत

सुंदरता को निखारने के लिए यह जरूरी नहीं कि आप बाजार में मिलने वाले कीमती उत्पादों का उपयोग करें। आप अपनी रसोई में उपलब्ध चाजों से ही अपनी सुंदरता को निखार सकते हैं। रसोई में सौंदर्य बढ़ाने वाले कई उत्पाद मौजूद रहते हैं। इनके प्रयोग से आप सौंदर्य को निखार सकती हैं। आज हम आपको बताते हैं कि रसोई में रखी हुई सामग्री से आप कैसे अपना सौंदर्य निखार सकती है।




- टमाटर का उपयोग स्वास्थ्य के साथ सौंदर्य निखारने में भी किया जाता है। टमाटर के रस में नींबू की कुछ बूंदें मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा मुलायम होती है और उसमें निखार आता है।

- संतरे का रस चेहरे पर लगाने से त्वचा मुलायम होती है। संतरे के छिलकों को गुलाबजल एवं बेसन में मिलाकर लगाने से मुहांसों से राहत मिलती है।


- आंखों के नीचे काले घेरों को मिटाने में आलू आपकी सहायता करेगा। कच्चे आलू के टुकड़ों को काले घेरे पर रगड़ें। आलू का गूदा भी प्रभावित जगह पर लगा सकती हैं। इससे काले घेरे से मुक्ति मिलेगी।
- पालक स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है। इसमें मौजूद पोषक तत्व त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है। पालक को उबालकर त्वचा पर मलने से सौंदर्य में निखार आता है।

-चेहरे पर पड़ी असमय झुर्रियां पर बंदगोभी के पत्तों के रस में शहद मिलाकर लगाने से लाभ मिलेगा।
-गाजर के रस को त्वचा पर लगाकर कुछ समय के लिए छोड़ दें। बाद में उसे साफ पानी से धो लें। इससे त्वचा को फायदा मिलेगा।

Share it
Top