Home > Archived > ऐसे लगाए मस्कारा ...

ऐसे लगाए मस्कारा ...

ऐसे लगाए मस्कारा ...

आपके चेहरे का सबसे अधिक महत्वपूर्ण हिस्सा आपकी आँखे होती है। आँखे आपके चेहरे की शान होती है। क्योकि आँखे आपको पहचान देती है। खूबसूरत और प्यारी आँखे आपको बहुत ही अलग अंदाज़ देती है ,और आपको एक अलग पहचान देती है।

1. सभी लड़कियां अपनी आँखों के मेक अप के लिए आमतौर पर, मसकारे का उपयोग करती है , परन्तु यदि अच्छी तरह आप मसकारा लगाती है तो आपकी आँखों का जादू सभी को आपकी प्रशंशा करने पर मज़बूर कर सकता है।

2. ब्लैक लिक्विड से अपनी आँख की पलकों के ऊपर एकदम पतली लाइन खींचे। इससे आपकी भोहों के बीच का खाली हिस्सा नज़र नहीं आएगा। अगर आप कृत्रिम लैशेज लगा रही है तो ध्यान रखे की वो नकली न लगे। अगर आपकी भोहे हलकी है तो इन पर काजल जरूर लगाए।

3. मेकअप से पहले अपनी आँखों की लैशेज पर लैश प्राइमर का इस्तेमाल करें। ध्यान रहे के बाल एक दूसरे से अलग रहे चिपक न जाएँ। भोहों के किनारे पर आते समय हल्का सा हिला ले इससे आपके बाल चिपकेंगे नहीं। इसके सुखने के बाद ही दूसरे कोट को लगाएं , गीले पर वापिस न लगाए।

4. लैशेज को तीन तरह से बाँट ले। सबसे पहले बिच के हिस्से सर की तरफ और अंदर वाले बालो को अंदर की तरफ और बाहर के कोने की तरफ बालो को थोड़ा ऊपर की तरफ कोट करे। इससे आपकी आँखे और अधिक काली और सुन्दर लगेगी।

5. अब बात आती है नीचे वाली भोहों की , नीचे वाली भोहों पर मस्कारा लगाने के लिए आप ब्रश का इस्तेमाल करे। ब्रूस को सीधा पकड कर बिलकुल सावधानी के साथ बारीकी से लगाए। मस्करा लगाते समय ध्यान दे की बीच में रुक न जाये एक फ्लो में मस्कारा लगाए। मस्कारा लगाना भी एक तकनीक होती है , इसलिए परफेक्ट तरीके से मस्कारा लगाए। सभी जगह एक जैसा होना चाहिए न कम न ज्यादा सही तरीके से मस्कारा लगाए। और ध्यान रहे के मस्कारा आँखों पर दूसरी जगह नही लगे।

Share it
Top