Home > Archived > ‘पर्सन ऑफ दी ईयर’ चुने गए सउदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान

‘पर्सन ऑफ दी ईयर’ चुने गए सउदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान

‘पर्सन ऑफ दी ईयर’ चुने गए सउदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान

न्यूयॉर्क। प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पत्रिका टाइम ने ‘ पर्सन ऑफ द ईयर-2017’ में सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुना है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक, टाइम पत्रिका ने ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ के लिए ऑनलाइन मतदान करवाया था जिसमें उन्हें 24 प्रतिशत मत मिले थे। इससे पहले सोमवार को टाइम ने पर्सन ऑफ द ईयर-2017 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए दस नामों की घोषणा की थी।

यह सूची टाइम के संपादकों ने बनाई है। इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस, उत्तर कोरियाई नेता किम जांग उन, सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के अलावा यौन उत्पीड़न को उजागर करने वाले आंदोलन ‘हैश टैग मीटू’ का भी नाम शामिल था।

हैश टैग मीटू दूसरे स्थान पर रहा। इस हैश टैग को 6 प्रतिशत वोट मिले थे। इस हैशटैग के जरिए महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न की घटनाओं और अपने कड़वे अनुभव को सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। वहीं इस सूची में तीसरे स्थान पर कॉलिन कैपरिक, रॉबर्ट मुलर और ड्रीमरर्स रहे। इन तीनों को पांच-पांच प्रतिशत वोट मिले। वहीं 2 प्रतिशत वोट के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप छठे स्थान रहे।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि मैगजीन ने उन्हें टाइम पर्सन ऑफ द ईयर देने के लिए फोन किया था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। हालांकि बाद में पत्रिका ने साफ किया था कि ट्रंप को कोई गलतफहमी हुई है।

Share it
Top