Home > Archived > 2017 के बड़े विवाद क्रिकेट हुआ शर्मसार

2017 के बड़े विवाद क्रिकेट हुआ शर्मसार

2017 के बड़े विवाद क्रिकेट हुआ शर्मसार

नई दिल्ली । क्रिकेट के मैदान पर अक्सर ही कई घटनाएं घटती रहती है जो क्रिकेट के इतिहास में अपनी छाप छोड़ जाती हैं और कॉफी शर्मनाक होती हैं। हर साल की तरह ही इस साल भी मैदान के अंदर और बाहर कई ऐसे विवाद हुए जिसकी वजह से इस खेल को शर्मसार होना पड़ा। आइए जानते हैं इस साल के 5 ऐसे विवाद जिसकी चर्चा सरेआम रही।

डीआरएस कॉन्ट्रोवर्सी ।

जब इस साल की शुरूआत में टेस्ट सीरीज के लिए आॅस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई तब हमेशा की तरह इन दोनों के बीच सीरीज विवादों से भरी रही। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान आॅस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ को अंपायर ने एलबीडबल्यू आउट दिया लेकिन वे डीआरएस के लिए ड्रेसिंग रुम की मदद लेने लगे। स्मिथ को ऐसा करते देख कोहली अपना आपा खो बैठे और कोहली-स्मिथ के बीच बहस होने लगी थी। उसके बाद मीडिया के सामने स्मिथ ने अपनी गलती स्वीकार की, वहीं कप्तान कोहली ने स्मिथ पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया।

कोहली बनाम कुंबले ।


भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले के विवाद ने इस साल सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी। विराट-कुंबले के बीच विवाद इतना अधिक बढ़ गया था कि कुंबले ने भारतीय टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा तक दे दिया। कप्तान कोहली रवि शास्त्री को टीम का मुख्य कोच बनाना चाहते थे। ऐसे में कुंबले ने चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कोच पद को छोड़ना ही बेहतर समझा।

स्टोक्स मारपीट विवाद ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान इंग्लैंड के बेन स्टोक्स का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वो ब्रिस्टल के एक पब के बाहर मारपीट करते हुए नजर आ रहे थे। वीडियो के वायरल होते ही स्टोक्स को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले के चलते स्टोक्स को ऐशेज के लिए आॅस्ट्रेलिया जाने वाली इंग्लैंड टीम से बाहर कर दिया।

तौलीया विवाद ।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का विवादों के साथ पुराना विवाद है। एक मसाज थेरेपिस्ट ने उन पर अभद्रता का आरोप लगाया। कैरेबियाई खिलाड़ी ने अकेले में अपना तौलिया उसके सामने उतार दिया था।

स्मॉग विवाद ।

नागपुर टेस्ट हारने के बाद जब श्रीलंका टीम दिल्ली पहुंची तो उनके खिलाड़ी मास्क पहनकर मैदान पर उतरे। इतना ही नहीं मेहमान टीम ने प्रदूषण की शिकायत कर दो बार मैच रुकवाया, जिसके बाद कप्तान कोहली ने परेशान होकर पारी घोषित कर दी।

Share it
Top