Home > Archived > तुर्की राष्ट्रपति ने असद को बताया आतंकवादी

तुर्की राष्ट्रपति ने असद को बताया आतंकवादी

तुर्की राष्ट्रपति ने असद को बताया आतंकवादी

इस्तानबुल। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने सीरियाई राष्ट्रपति बशर-अल-असद को आतंकवादी बताते हुए कहा कि उनके साथ शांति बहाली के प्रयासों जारी रखना असंभव है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

स्थानीय समाचार चैनल के अनुसार, एर्दोगन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असद निश्चित रूप से एक आतंकवादी हैं जो राज्य में आतंकवाद को फैलाने का काम करते हैं। उनके साथ काम करना नामुमकिन है।


उन्होंने कहा, “ हम नहीं कह सकते कि इस स्थिति का संभाल जा सकता है या नहीं, लेकिन तुर्की के लिए इसे स्वीकार करना असंभव है। उत्तरी सीरिया को आतंक के गलियारे के रूप में सौंप दिया गया है। देश में शांति का नामो निशान नहीं है और असद के रहते वहां शांति बहाल नहीं हो सकती है।”


सीरिया के विदेश मंत्रालय ने इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए एर्दोगन पर असद सरकार के खिलाफ लड़ने वाले आतंकवादी समूहों को समर्थन देने का आरोप लगाया।

सीरियाई समाचार एजेंसी सना ने विदेश मंत्रालय के सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि एर्दोगन सीरिया के विभिन्न आतंकवादी समूहों का समर्थन कर रहे हैं और इस अपराध से खुद को मुक्त करने के प्रयास में तुर्की की जनता को भ्रमित करने का काम रहे हैं।

विदित हो कि तुर्की ने असद को सत्ता से हटाने के लिए विद्रोहियों का समर्थन करने की मांग की थी। लेकिन असद के सहयोगी रूस और ईरान के साथ राजनीतिक समाधान निकालने के लिए काम करना शुरू करने के बाद उन्होंने अपनी आवाज थोड़ी नरम कर दी थी।

Share it
Top