Home > Archived > आधार से लिंक करना पड़ सकता है फेसबुक अकाउंट !

आधार से लिंक करना पड़ सकता है फेसबुक अकाउंट !

आधार से लिंक करना पड़ सकता है फेसबुक अकाउंट !

-नकली प्रोफाइल पर लगाम कसने यूजर्स को सलाह
नई दिल्ली। अपने बैंक अकाउंट और मोबाइल नंबर के साथ-साथ अब आपको अपना फेसबुक अकाउंट भी आधार से लिंक करना पड़ सकता है। ऐसी खबरें हैं कि सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट पर रोक लगाने के मकसद से फेसबुक ने भारत में अपने नए यूजर्स को इस संबंध मेंसंदेश देना शुरू कर दिया है। फेसबुक नए यूजर को अकाउंट बनाते समय अपना नाम आधार कार्ड के मुताबिक ही डालने के लिए कह रहा है। खबरों के मुताबिक कुछ नए यूजर को अकाउंट बनाते समय फेसबुक की ओर से संदेश मिला है कि आधार कार्ड में आपका जो नाम है, उसी नाम से अकाउंट बनाएं। इससे आपके दोस्त आपको आसानी से पहचान सकेंगे। हालांकि फेसबुक का यह मैसेज हरेक यूजर को नहीं आ रहा। सबसे पहले यह मैसेज रेडिट यूजर्स को आया। यह मैसेज फेसबुक मोबाइल साइट पर आ रहा है।

बड़ा है फेसबुक का बाजार

भारत में फेसबुक का बाजार सबसे बड़ा है। इसी साल जुलाई में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में फेसबुक के 24 करोड़ से ज्यादा सक्रिय यूजर हैं। इस मामले में अमेरिका भी भारत से पीछे है।

आसान होगी पहचान

फेसबुक के प्रवक्ता के मुताबिक, आधार कार्ड में लिखा नाम इस्तेमाल करने से यूजर्स ज्यादा से ज्यादा लोगों से आसानी से जुड़ पाएंगे। हम चाहते हैं कि लोग उसी नाम से अकाउंट बनाएं जिस नाम से वो जाने जाते हैं। प्रवक्ता ने बताया कि ये एक छोटा सा परीक्षण है जिसमें यूजर्स को सिर्फ विकल्प के तौर पर आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। हालांकि ये आवश्यक भी नहीं है। यूजर की मर्जी है कि वो किस नाम से अकाउंट बनाना चाहता है।

Share it
Top