Home > Archived > सर्दियों में भी दमकती रहें आपकी त्वचा

सर्दियों में भी दमकती रहें आपकी त्वचा

सर्दियों में भी दमकती रहें आपकी त्वचा

स्वदेश वेब डेस्क। शादियां और सर्दी का मौसम। सर्दियों के मौसम में शादियों में जाने के लिए तैयार होना महिलाओं के लिए किसी सिरदर्दी से कम नहीं है। इस मौसम में हर कोई अपना लुक आकर्षक बनाना चाहता है। महिलाओं में खासकर शादी-पार्टियोंं में खूबसूरत दिखने की चाहत होती है। सर्दियों के मौसम में सबसे बड़ी परेशानी होती है त्वचा को खूबसूरत बनाए रखना। आमतौर पर ठंड में रूखी त्वचा और फटे होंठों से हर कोई परेशान रहता है। आज हम बताएंगे ठंड के मौसम में आपको मेकअप करने में किस तरह आसानी होगी। जानें खास मेकअप टिप्स....

मॉइश्चराइज

मेकअप तभी अच्छा दिखेगा, जब आपकी स्किन स्मूद होगी. ड्राई स्किन पर आप मेकअप की कितनी भी परत क्यों न चढ़ा लें, ग्लो नहीं आएगा। सबसे पहले चेहरे को स्क्रब करने के बाद आॅयल बेस्ड मॉइश्चराइजर लगाएं, स्किन स्मूद रहेगी तभी मेकअप का ग्लो दिखेगा।

वॉटरप्रूफ मस्कारा

इस मौसम आप वॉटरप्रूफ मस्कारे का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे वॉर्म कलर वाले ब्लश और ब्रॉन्जर का इस्तेमाल करें इससे रोज शेड आपको अलग लूक देगी।

क्रीमी ब्लशर

सर्दियों में क्रीमी ब्लशर का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद होगा। आंखों को खास लूक देने के लिए पेंसिल आईलाइनर के बजाय लिक्विड या जेल आईलाइनर का इस्तेमाल करें।

लिप बाम

इस मौसम में होठों पर सनस्क्रीन वाले लिप बाम लगाएं और अगर होंठ सही हैं तो फिर मॉइश्चराइजर युक्त लिप बाम लगाएं। इसके अलावा मैट लिपस्टिक या ज्यादा देर तक लिपस्टिक लगाए रखने से बचें।

क्रीमी लिपस्टिक

होंठों में नमी बरकरार रखने और इसे फटने से बचाने के लिए होंठों के ऊपर वैसलीन या लिप बाम लगाएं। इसके अलावा क्रीमी लिपस्टिक आपके होंठों की सेहत और चमकं के लिए बेहतरीन आॅप्श न है।

लिक्विड फाउंडेशन

सर्दियों में लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल आपको बेहतर लुक देगा। इसके अलावा आॅयली स्किन वाली महिलाएं क्रीमी या पाउडर फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं।

आई मेकअप

सर्दियों के मौसम में ब्लैक आई लाइनर की बजाय चॉकलेट ब्राउन, फॉरेस्ट ग्रीन और नेवी ब्लू कलर ट्राई करें। शाम की पार्टी में जाते समय स्मोकी आई मेकअप के साथ गोल्डन या मेटालिक शेड्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं सुबह के समय किसी फंक्शन में जाते समय आई मेकअप के लिए पेस्टल शेड्स का चुनाव कर सकती हैं।

Share it
Top