Home > Archived > संयुक्त राष्ट्र में तैनात भारतीय अधिकारी एनम गंभीर से लूट

संयुक्त राष्ट्र में तैनात भारतीय अधिकारी एनम गंभीर से लूट

संयुक्त राष्ट्र में तैनात भारतीय अधिकारी एनम गंभीर से लूट

-दिल्ली में बाइक सवार बदमाशों ने छीना मोबाइल

नई दिल्ली।
संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव एनम गंभीर से शनिवार को दो बाइक सवार मोबाइल छीनकर फरार हो गए। उस समय वे अपनी मां के साथ टहलने निकली थीं। शनिवार रात यह घटना दिल्ली के रोहिणी इलाके में हुई। एनम गंभीर 2005 बैच की विदेश सेवा की अधिकारी हैं और इस समय न्यूयॉर्क में तैनात हैं। वे कुछ ही दिन पहले ही छुट्टियां बिताने भारत आई हैं। एनम ने पुलिस से की गई शिकायत में बताया कि जब वो पार्क में टहल रही थीं तभी बाइक सवार दो लोगों ने उनसे हनुमान मंदिर का रास्ता पूछा। जैसे ही उन्होंने रास्ता बताने के लिए अपना हाथ उठाया झपटमार उनका आईफोन प्लस मोबाइल छीनकर फरार हो गए। अंधेरे की वजह से एनम लुटेरों का चेहरा और गाड़ी का नंबर नहीं देख पाईं। उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन में यूएस रजिस्टर्ड सिम और उनके काम से जुड़े कुछ जरूरी दस्तावेज भी थे। पुलिस ने उनके बयान के आधार पर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश के लिए एक पुलिस टीम बनाई है।

यूक्रेन राजदूत से भी हुई थी लूट

इसी साल सितंबर में एक झपटमार ने लाल किले के पास यूक्रेन की राजदूत इगोर पोलिखा से मोबाइल छीन लिया था। घटना के समय इगोर लाल किले की फोटो ले रही थीं। पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया था।

पाकिस्तान को जवाब दे चुकी हैं एनम

इसी वर्ष एनम ने संयुक्त राष्ट्र महासभा मेें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खक्कान अब्बासी के भाषण का जवाब दिया था। एनम ने अपने भाषण में पाक को टेररिस्तान बताया था। इससे पहले 2016 में भी एनम ने नवाज शरीफ के भाषण के जवाब में पाकिस्तान को आतंकी देश कहा था।

Share it
Top