Home > Archived > मां और पत्‍नी से हुई कुलभूषण की मुलाकात, बीच में थी कांच की दीवार

मां और पत्‍नी से हुई कुलभूषण की मुलाकात, बीच में थी कांच की दीवार

मां और पत्‍नी से हुई कुलभूषण की मुलाकात, बीच में थी कांच की दीवार

इस्लामाबाद। जासूसी के तथाकथित आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मुलाकात सोमवार को उनकी मां-पत्नी से हुई। इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में ये मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली। बंद कमरे में शीशे के आर-पार इस मुलाकात के समय पाकिस्तान में भारतीय उपउच्चायुक्त जेपी सिंह भी परिवार के साथ ही मौजूद रहे।


इस मुलाकात के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कहा कि कुलभूषण जाधव और उनकी मां ने पाकिस्तान सरकार को शुक्रिया कहा है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि कुलभूषण जाधव की मां इस मुलाकात से खुश हैं और उन्होंने इस मुलाकात के लिए पाकिस्तान सरकार और जेल प्रशासन का शुक्रिया अदा किया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि कुलभूषण जाधव की उनके परिवार से मुलाकात काफी सकारात्मक रही। मुलाकात के दौरान कांच की दीवार को लेकर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि ये सुरक्षा कारणों से था। हमने पहले ही बता दिया था कि मुलाकात होगी, मगर कुछ सुरक्षा बैरियर भी होंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आधे घंटे की इस मुलाकात से पहले पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने जाधव की मां और पत्नी की तस्वीर ट्वीट की थी। ट्वीट में लिखा था, 'दोनों पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में आराम से बैठी हैं। हमने अपनी प्रतिबद्धता निभाई।'

विदित हो कि पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई है। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने भारत की अपील के बाद इस फैसले पर फिलहाल रोक लगा रखी है। पाकिस्तान के क़ायदे-ए-आज़म मोहम्मद अली जिन्ना का भी आज जन्मदिन है, पाकिस्तान का कहना है कि इसी मौके पर इंसानियत के नाते यह मुलाकात करवाई गई है।

Share it
Top