Home > Archived > कमजोर वर्ग की सेवा और दतिया के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूँ : मंत्री मिश्र

कमजोर वर्ग की सेवा और दतिया के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूँ : मंत्री मिश्र

कमजोर वर्ग की सेवा और दतिया के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूँ : मंत्री मिश्र

दतिया। प्रदेश के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि मानव सेवा में सबसे बड़ा सुख है। शोषित पीड़ित कमजोर वर्ग की सेवा तथा दतिया के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूँ। पीताम्बरा माँ के चरणों में आया हूँ पीताम्बरा नगरी में ही अंतिम सांस लूंगा। यह बात उन्होंने सोमवार को गहोई वैश्य समाज के नेत्र शिविर के शुभारंभ अवसर पर उपस्थितजन को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल ने की। नेत्र शिविर में 800 से अधिक नेत्र रोगियों का परीक्षण किया गया। इसके उपरांत जो उपयुक्त मरीज मिलेगे उनका नेत्र ऑपरेशन किया जायेगा। इस अवसर पर विधायक प्रदीप अग्रवाल, प्रोफेसर आरपी नीखरा, श्रीमती सुनीता गंधी, राजेश मोर, मौलाना तईब खान, एडवोकेट रमेशचंद्र गंगेले आदि मंचासीन रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. महेन्द्र चऊदा ने किया।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि ऑखे है तो जहान है वरना सब वीरान है। नेत्र ज्योति प्रदान करना सबसे बड़ी मानव सेवा है। गहोई समाज इसके लिए बधाई का पात्र है। उन्होंने कहा कि दतिया के विकास के लिए निरंतर प्रयत्नशील हूँ। 2600 करोड़ की योजना से उद्गंवा क्षेत्र सिंचित होगा। सेवढ़ा के पास 1700 करोड़ की योजना सिंचाई के लिए सिंध नदी पर बन रही है। दतिया में 100 प्रतिशत जमीन सिंचित कर के दम लेंगे। किसान की आर्थिक स्थिति से ही व्यापारी जुड़े है। किसान की उन्नति में ही सबकी भलाई है दतिया को नंबर 1 बनाकर ही दम लेंगे।

कार्यक्रम के दौरान विधायक प्रदीप अग्रवाल ने सेवढ़ा में विकास कार्य के लिए जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र को धन्यवाद दिया। उन्होंने सनकुंआ धाम के सौन्दर्यीकरण की मांग की। सुभाष अग्रवाल ने हवाई पट्टी और मेडीकल कॉलेज के साथ दतिया में हो रहे विकास कार्यो का भी उल्लेख किया। प्रोफेसर आरपी नीखरा ने 108 एम्बुलेंस की तरह जनसम्पर्क मंत्री को सर्व सुलभ बताया। कार्यक्रम में सुनीता गंधी ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम के प्रारंभ में संत भावानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। गहोई समाज ने जनसम्पर्क मंत्री का पुष्पहारों से स्वागत किया।

इस अवसर पर सर्वरामबाबू सोनी, डॉ. आरपी नीखरा, नाहर सिंह यादव, प्रशांत ढेंगुला, योगेश सक्सेना, डॉ. डी के गुप्ता, बलदेव राज बल्लू, मैथलीशरण वरसैंया, रामशरण रूसिया, ओम प्रकाश विजपुरिया, पत्रकार गणेश सांवला, गोविन्द विजपुरिया, डॉ. व्हीएस गुप्ता, एडवोकेट रामसहाय छिरौलिया, मुकेश गुप्ता, डॉ. एके गुप्ता, संतोष कटारे, श्रीमती ऊषा नाहर, बबीता विजपुरिया, ओमप्रकाश बेडर, रशिम कटारे, राजू गुगौरिया, रमेश गंधी, डॉ. आरएस गुप्ता, डॉ. प्रदीप उपाध्याय, राजू बिलैया आदि उपस्थित रहे।

Share it
Top