Home > Archived > चेतन चौहान ने कहा - कप्तान बनने के बावजूद विराट का खेल निखर रहा, उनका कोई विकल्प नहीं

चेतन चौहान ने कहा - कप्तान बनने के बावजूद विराट का खेल निखर रहा, उनका कोई विकल्प नहीं

चेतन चौहान ने कहा - कप्तान बनने के बावजूद विराट का खेल निखर रहा, उनका कोई विकल्प नहीं


वाराणसी। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और सूबे की सरकार में खेल मंत्री चेतन चौहान ने टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच हाल में ही खेले गये एक दिवसीय मैच में भले ही कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने दोहरा शतक जड़ा लेकिन कोहली का कोई विकल्प नहीं है। कोहली काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं और कप्तान बनने के बाद उनके खेल में लगातार निखार आ रहा है।

सिगरा खेल स्टेडियम का निरीक्षण करने और मीडिया क्रिकेट में भाग लेने के बाद रविवार को खेल मंत्री पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। खेल मंत्री ने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि खिलाड़ी जब कप्तान बनता है तो उसका प्रदर्शन खराब हो जाता है लेकिन कोहली कप्तान बनने के बाद भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय टीम के आगामी दक्षिण अफ्रीका के दौरे से जुड़े सवाल पर कहा कि वहां गेंदबाज और बल्लेबाजों को वहां के वातावरण के अनुरूप खुद को ढालना होगा। वहां की पिच में भी काफी उछाल रहती है। बल्लेबाज को अपने तकनीक पर ध्यान देने के साथ खुलकर खेलना होगा।

उन्होंने कहा कि सलामी बल्लेबाजों के साथ कप्तान विराट कोहली पर जिम्मेदारी बढ़ेगी। उछाल वाली पिच पर उन्हें टिक कर खेलना होगा। एक सवाल के जबाब में कहा कि टीम इंडिया में ओपनिंग को लेकर समस्या हो सकती है। इसके लिए चार बल्लेबाज चुने गये हैं। चयनकर्ताओं को देखना होगा कि टीम में किसे खिलाएं। पूर्व विकेट कीपर व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के र‍िटायरमेंट होने के सवाल पर कहा कि धोनी को अभी रिटायरमेंट नहीं लेना चाहिए। वह इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। उनकी कप्तानी और कीपिंग दोनों लाजवाब है।

उन्होंने कहा कि आज भी धोनी बैटिंग के ल‍िए जब क्रीज पर उतरते हैं तो दीर्घा में बैठे दर्शक और टेलीविजन पर मैच देखने वाले प्रशंसक उत्साहित हो जाते हैं। खेल मंत्री ने एक अन्य सवाल पर कहा कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करायेगी। सिगरा स्टेडियम को आधुनिक बनाने के लिये सरकार प्रतिबद्ध है। सीएम ने खेल के विकास की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है। राज्य सरकार के स्तर पर खिलाड़ियों को हर जरूरी सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।

Share it
Top