Home > Archived > भारत-आस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से श्रृंखला

भारत-आस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से श्रृंखला

भारत-आस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से श्रृंखला

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम अगले वर्ष 12 मार्च से आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर एकदिवसीय सीरीज जबकि 22 मार्च से आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ त्रिकोणीय टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इसके कार्यक्रम की घोषणा की। आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम अगले वर्ष 2018 में मार्च में भारत दौरे पर आयेगी और घरेलू टीम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। यह सीरीज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की 2017 से 2020 तक की महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है।

आस्ट्रेलियाई टीम भारतीय महिला टीम के साथ वनडे सीरीज से पूर्व मुंबई में भारत ए टीम के साथ दो एकदिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी। वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज में खेलने उतरेगी जिसमें वह आस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड टीम के साथ भी मैच खेलेगी।


यह सभी मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 12 मार्च, दूसरा वनडे 15 मार्च और तीसरा वनडे 18 मार्च को खेला जाएगा। ये सभी मैच बड़ौदा में होंगे जबकि इससे पहले आस्ट्रेलिया और भारत ए के बीच पहला अभ्यास मैच छह मार्च और दूसरा अभ्यास मैच आठ मार्च को खेला जाएगा। दोनों अभ्यास मैच मुंबई में होंगे।

टी 20 मैचों की त्रिकोणीय सीरीज की शुरूआत इसके बाद होगी। पहला मैच 22 मार्च को भारत और आस्ट्रेलिया, दूसरा मैच 24 मार्च को आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, तीसरा मैच 26 मार्च को भारत बनाम इंग्लैंड, चौथा मैच 28 मार्च को भारत बनाम आस्ट्रेलिया, पांचवां मैच 30 मार्च को आस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, छठा मैच एक अप्रैल को भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। फाइनल तीन अप्रैल को होगा।

Share it
Top