Home > Archived > लश्कर आतंकी नईम को एनआईए ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

लश्कर आतंकी नईम को एनआईए ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

लश्कर आतंकी नईम को एनआईए ने लखनऊ से किया गिरफ्तार

लखनऊ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को लश्कर के आतंकी नईम को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पकड़े गए आतंकी को अनजान जगह ले जाकर जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। उसे कोर्ट में पेश करके ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले जाने की तैयारी है।

सूत्रों की माने तो लश्कर का खतरनाक आतंकी नईम 2014 में मुम्बई पुलिस की अभिरक्षा से फरार हुआ था। फरार आतंकी को पकड़ने के लिए तीन वर्षों से जांच एजेंसियां प्रयास कर रही थी। वह हर बार चकमा देकर फरार हो जाता था। एनआईए को आतंकी लश्कर के लखनऊ में होने की सूचना मिली जिसके बाद एनआईए की दिल्ली और यूपी की यूनिट ने संयुक्त रुप से घेराबंदी करके आतंकी नईम को गिरफ्तार कर लिया। एकांत जगह ले जाकर आतंकी से एनआईए दिल्ली और एनआईए यूपी यूनिट पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि पांच दिसम्बर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द शहर आ रहे हैं। उनके आने से पहले लखनऊ से एनआईए ने लश्कर आतंकी नईम को और कानपुर के कलेक्टरगंज से आर्मी इंटेलीजेंस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए पुलिस महानिदेशक डीजीपी सुलखान सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

Share it
Top