Home > Archived > इनकम को लेकर परेशान है तो करें ये उपाय

इनकम को लेकर परेशान है तो करें ये उपाय

इनकम को लेकर परेशान है तो करें ये उपाय


स्वदेश वेब डेस्क। अगर आप धन संबंधी, स्वास्थ्य संबंधी या घर-परिवार से संबंधित परेशानियों से त्रस्त हैं तो यहां काले तिल के कुछ उपाय बताए जा रहे हैं। इन उपायों को करने से कुंडली के ग्रह दोष दूर होते हैं। और शनि की साढ़ेसाती, ढय्या, राहु-केतु के दोष, कालसर्प दोष या पितृ दोष हो तो काले तिल के इन उपायों से लाभ प्राप्त हो सकता है।


ज्योतिषाचार्य पंडित सतीश सोनी ने कहा कि यह नियमित रूप से और ब्रह्ममुहूर्त में उठकर इन उपायों को नित्यकर्म से निवृत्त होकर पवित्र हो जाएं फिर इसके बाद प्रतिदिन शिव मंदिर में जाकर शिवजी का विधि-विधान से पूजन करें। यदि विधिवत पूजन करने में असमर्थ हैं तो प्रतिदिन तांबे लोटे में शुद्ध जल भरें और उसमें थोड़े काले तिल डाल दें। अब इस जल को शिवलिंग पर ऊँ नम: शिवाय मंत्र जप के साथ चढ़ाएं। ध्यान रखें कि शिवलिंग पर जल पतली धार से चढ़ाएं और मंत्र का जप करते रहें। और यदि आप महामृत्युंजय मंत्र का जप करते हैं तो बेहद फायदेमंद रहता है। ऐसा प्रतिदिन करें। जल चढ़ाने के साथ पुष्प और बिल्व पत्र भी चढ़ाएं। इस उपाय से शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं।

- काले तिल का दान करने से भी राहु-केतु और शनि संबंधी कई अशुभ योगों के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं।

- हर शनिवार को काले तिल, काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान करने से पैसों से जुड़ी समस्याएं समाप्त होने लगती हैं।

- दूध में काले तिल मिलाकर पीपल पर चढ़ाने से भाग्यहीन व्यक्ति भी भाग्यशाली बन सकता है। ऐसा प्रतिदिन करना चाहिए।

Share it
Top