Home > Archived > बिरहनु लेगेज़ ने जीता अंतराराष्ट्रीय पुरुष एलीट वर्ग का खिताब

बिरहनु लेगेज़ ने जीता अंतराराष्ट्रीय पुरुष एलीट वर्ग का खिताब

बिरहनु लेगेज़ ने जीता अंतराराष्ट्रीय पुरुष एलीट वर्ग का खिताब

नई दिल्ली। एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन के 10वें संस्करण के अंतराराष्ट्रीय पुरुष एलीट वर्ग का खिताब इथोपिया के बिरहनु लेगेज़ ने जीता। जबकि दूसरे नंबर पर इथोपिया के ही एंडहल्लक बेलीह रहे। तीसरे स्थान पर अमेरिका के लियोनार्ड कोरिर रहे। वहीं भारत के नितेंद्र रावत ने भारतीय पुरुषों में पहला स्थान हासिल किया है।

अंतराराष्ट्रीय महिला एलीट वर्ग का खिताब अल्माज अयाना ने जीता। वहीं भारत की ओर से अच्छा प्रदर्शन करते हुए सूर्या ने भारतीय महिलाओं में पहला स्थान हासिल किया है। इससे पहले खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने हरी झंडी दिखाकर दिल्ली हाफ मैराथन का आगाज किया। इस अवसर पर खेलमंत्री ने कहा, "दिल्ली का मौसम का निश्चित रूप से बेहतर हुआ है और बड़ी संख्या में लोगों ने सुबह जल्दी उठकर हॉफ मैराथन में हिस्सा लिया है।"

उन्होंने कहा कि हॉफ मैराथन सफल रहा और इसको लेकर लोगों में उत्साह भी काफी रहा। स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति जागरूकता के संदर्भ में भारत में पूरी तरह से परिवर्तन हो रहा है। इस मौके पर अंडमान और निकोबार के राष्ट्रीय क्रिएटिव डायरेक्टर पीयूष पांडे, बॉलीवुड अभिनेता गुलशन ग्रोवर और भारत के पूर्व कैग विनोद राय भी मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन के दसवें संस्करण में दुनिया भर से 35000 लोगों ने हिस्सा लिया।

Share it
Top