Home > Archived > बिजली ट्रांसफॉर्मर में हुआ विस्फोट, 14 की मौत

बिजली ट्रांसफॉर्मर में हुआ विस्फोट, 14 की मौत

बिजली ट्रांसफॉर्मर में हुआ विस्फोट, 14 की मौत
X

जयपुर। जिले की विराटनगर तहसील के ढाणी गुजरान गांव में मंगलवार को शादी समारोह के दौरान बिजली ट्रांसफॉर्मर में विस्फोट हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। वहीं दस लोगों का जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार चल रहा है। मंगलवार रात तक हादसे में मृतकों की संख्या 11 थी। घायलों में तीन लोगों ने मंगलवार देर रात उपचार के दौरान दम तोड़ा। केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने बुधवार को अस्पताल पहुंचकर घायलों की कुशलक्षेम पूछी।

गौरतलब है कि विराटनगर के खातालोई गांव की ढ़ाणी गुजरान निवासी भैरुराम की दो बेटियों की शादी थी, जिसके लिए भात के समारोह का आयोजन किया जा रहा था। इस कारण बड़ी संख्या में मेहमान मौजूद थे। स्वागत द्वार के पास ही थ्री-फेज ट्रांसफार्मर था। अचानक ही उसमे ब्लास्ट हुआ और तेल निकलने लगा। तेल ने आग पकड़ ली और ट्रांस्फॉर्मर में अचानक विस्फोट हो गए। विस्फोट के बाद खोलते तेल से 24 लोग बुरी तरह झुलस गए। एक बच्चे समेत पांच महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि नौ लोगों ने जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा। अभी भी कुछ घायलों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

केंद्रीय राज्य खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ बुधवार सुबह घटना स्थल पर पहुंचे और हालातों की जानकारी ली। इसके बाद वे सीधे जयपुर के एसएमएस अस्पताल पहुंचे और घायलों की कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई और घायलों के इलाज में पूरी मदद करने का आश्वासन किया है। इससे पहले मंगलवार को सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने भी एसएमएस अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने मृतकों को दस- दस लाख मुआवजे की घोषणा की गई। हालांकि पीड़ित पक्ष के लोग सरकारी नौकरी की मांग पर भी अड़े हुए है। सरकार ने हादसे की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है।

Updated : 1 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top