Home > Archived > थाइलैंड से विदेशमंत्री को हुआ ट्वीट

थाइलैंड से विदेशमंत्री को हुआ ट्वीट

थाइलैंड से विदेशमंत्री को हुआ ट्वीट

एटा/कासगंज। प्रदेश के कासगंज जिले के गंजडुडवारा रेलवे स्टेशन पर रेल का इंतजार कर रहे दम्पति से बदमाशों ने सोमवार की सुबह नकदी, पासपोर्ट, बीजा व विमान का टिकट लूट लिये किन्तु जीआरपी ने मामले की प्राथमिकी नहीं लिखी।
मंगलवार को दम्पति के थाइलैंड रह रहे पुत्र ने मामले में विदेशमंत्री सुषमा स्वराज, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश के डीजीपी को ट्वीट की तब जाकर विदेश मंत्रालय के निर्देश पर मामले की कासगंज में प्राथमिकी दर्ज हुई।

मूलतः कानपुर के निवासी तथा वर्तमान में गंजडुडवारा में रह रहे रामप्रकाश कटियार स्वास्थ्य विभाग से, जबकि उनकी पत्नी इन्द्रादेवी शिक्षक पद से रिटायर हैं। इनका बेटा आदर्श कटियार थाइलैंड के बैंगना शहर में रहता है। रामप्रकाश पत्नी सहित बेटे से मिलने थाइलैंड जा रहे थे। उनका बुधवार का कोलकाता एयरपोर्ट से इंडिगो कंपनी की फ्लाइट से टिकट भी बुक था।

सोमवार को पति-पत्नी कोलकाता जाने के लिए घर से सुबह साढे नौबजे गंजडुडवारा स्टेशन पहुंचे। यहां उनसे बदमाशों ने लूटपाट की तथा उनकी नकदी, पासपोर्ट, बीजा व विमान का टिकट लूट लिये। रामप्रकाश ने मामले की जीआरपी से शिकायत भी की किन्तु जीआरपी ने मामले की प्राथमिकी नहीं लिखी तो उन्होंने बेटे आदर्श को थाइलैंड से फोन कर इस घटना की सूचना दी।

मंगलवार को आदर्श कटियार द्वारा थाइलैंड से विदेशमंत्री सुषमा स्वराज, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश के डीजीपी को ट्वीट कर इस लूट की जानकारी दी गयी। इस पर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने तत्काल प्रदेश के डीजीपी को कार्यवाही के निर्देश दिये तो विभाग में हड़कंप मच गया। मंगलवार देर शाम डीजीपी कार्यालय द्वारा एसपी कासगंज को मामले की प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही के निर्देश दिये जाने के बाद दम्पति की प्राथमिकी दर्ज की गयी।

Share it
Top