Home > Archived > आंद्रे मिलर करेंगे एनबीए अकादमी क्लिनिक का उद्घाटन

आंद्रे मिलर करेंगे एनबीए अकादमी क्लिनिक का उद्घाटन

आंद्रे मिलर करेंगे एनबीए अकादमी क्लिनिक का उद्घाटन

नई दिल्ली। पूर्व एनबीए खिलाड़ी आंद्रे मिलर देश में बास्केटबॉल के निरंतर विकास के लिए भारत का दौरा करेंगे। राष्ट्रीय बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) ने गुरूवार को उक्त घोषणा की ।

मिलर मुम्बई में खेल चैनल सोनी सिक्स पर प्रसारित एनबीए के शो "अराउन्ड द हूप" पर 28 और 29 अक्टूबर को बतौर अतिथि विश्लेषक के रूप में शिरकत करेंगे। इसके बाद वह दिल्ली एनसीआर आयेंगे, जहां वह 30 अक्टूबर को एनबीए बास्केटबॉल स्कूल का दौरा करेंगे और 31 अक्टूबर को एनबीए अकादमी क्लिनिक का उद्घाटन करेंगे।


अपने भारत दौरे को लेकर मिलर ने कहा कि मैं भारत की पहली पहली यात्रा के लिए उत्सुक हूं और देखना चाहता हूं कि एनबीए भारत में बास्केटबाल को कैसे विकसित कर रहा है। मैं समझता हूं कि भारत में बहुत संभावनाएं हैं और मैं खेल के विकास में योगदान करने को लेकर उत्साहित हूं।

मिलर को क्लीवलैंड कैवलियर्स द्वारा 1 999 एनबीए ड्राफ्ट में चुना गया था। मिलर को वर्ष 2000 में एनबीए ऑल-रूकी फर्स्ट टीम में नामित किया गया था और 2001-02 सत्र में लीग लीडर के रूप में चुने गये थे। मिलर एनबीए के ऑल टाइम एसीस्ट लीडर्स रैंकिंग में नौवें स्थान पर है।

बता दें कि वर्ष 2006 के बाद से 30 से अधिक सक्रिय और सेवानिवृत्त एनबीए और डब्लूएनबीए खिलाड़ियों ने एनबीए के साथ मिलकर भारत का दौरा किया है, जिनमें सिम भुल्लर, ब्रूस बोवेन, मग्स्सी ब्यूज, क्रिस बॉश, स्विन कैश, तामिका कैचिंग्स, सेथ करी, पऊ गॅसोल, रॉबर्ट हॉरी, ड्वाइट हावर्ड , रॉबिन लोपेज, ब्रायन शॉ, शॉन मैरियन, जेसन रिचर्डसन और केविन डुरंट जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

Share it
Top