Home > Archived > मैनीक्योर से हो सकती है ये बीमारी

मैनीक्योर से हो सकती है ये बीमारी

मैनीक्योर से हो सकती है ये बीमारी

स्वदेश वेब डेस्क। हर कोई खुबसूरत दिखना चाहता है किसी विशेष भी शादी पार्टी या त्यौहार पर लड़कियां खुद को सवारने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। ऐसे में अपने हाथों और पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए मैनीक्योर करवाती है। लेकिन आपको पता नहीं है। मैनीक्योर से महिलाओं को इंफेक्शन और कैंसर का खतरा रहता है। तो आइये हम आपको बताते है कैसे

-एक रिसर्च में नेल पेंट को भी कैंसर का एक कारण माना जा रहा है। नाखूनों और मुंह करे संपर्क में आते ही इससे सिर दर्द, त्वचा संबंधी समस्याएं हो जाती है।

-मैनीक्योर करवाने से पहले ब्यूटीशियन को भी अच्छी तरह से हाथ साफ करने के लिए कहें। कई बार उनके हाथों से भी आपको इंफ्केशन हो जाता है। ध्यान रखें कि कहीं ब्यूटीशियन डिब्बे में हात डाल कर क्रीम न निकालें। इससे भी आपको इंफेक्शन का खतरा हो सकता है।

-ब्यूटीशियन से टूल को किसी एंटीसेप्टिक लिक्विड से साफ करने के लिए कहें। इसके लिए आप डैटोल या किसी एंटीसेप्टिक दवाइ का इस्तेमाल भी कर सकती है। इसके अलावा टब को भी अच्छी तरह साफ करवाएं।

-मैनीक्योर करवाते समय ध्यान रखें कि कहीं टेबल या टूल गंदे न हो। सैलून में पर्याप्त हवा और रोशनी हो और टेबल पर नाखून और त्वचा के टुकड़े न हो।

Share it
Top