Home > Archived > कुवैत की जेल से रिहा हुए 22 भारतीय

कुवैत की जेल से रिहा हुए 22 भारतीय

कुवैत की जेल से रिहा हुए 22 भारतीय
X

कुवैत सिटी। कुवैत के अमीर ने अपने यहां विभिन्न जेलों में बंद 22 भारतीय कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है और 97 अन्य भारतीय कैदियों की सजा भी कम कर दी है। यह जानकारी सोमवार को मिली।

कुवैत में भारतीय दूतावास ने एक बयान जारी कर कहा है कि कुवैत के अमीर ने 119 भारतीय कैदियों को माफी दी है जिनमें से 22 भारतीय कैदियों को तत्काल रिहा करने का आदेश दिया गया है।

विदित हो कि हाल में कुवैत की जेलों में बंद 15 भारतीय नागरिकों की मौत की सजा को आजीवन कारावास में तब्दील कर दिया गया था। इसके अलावा आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे 53 भारतीय कैदियों की सजा घटाकर 20 वर्ष कर दी गई है।

बयान के अनुसार, कुवैत के अमीर ने 18 भारतीय कैदियों की सजा की अवधि घटाकर तीन-चौथाई, 25 भारतीय कैदियों की सजा घाटकर आधी और एक भारतीय कैदी की सजा घटाकर एक चौथाई करने का आदेश दिया है।

कुवैत की जेलों में सजा काट रहे अधिकतर भारतीय नागरिकों पर मादक पदार्थों की तस्करी या सेवन, अवैध कारोबार, चोरी, लूटपाट और धोखाधड़ी का आरोप है। जिन 15 भारतीय कैदियों की मौत की सजा घटाकर आजीवन कारावास की गई है, वे मादक पदार्थों से जुड़े जुर्म के दोषी पाए गए थे।

भारतीय दूतावास ने कहा है कि तत्काल रिहा किए गए भारतीयों और सजा पूरी करने के बाद भारतीय नागरिकों की स्वदेश वापसी के लिए उनकी हरसंभव मदद की जाएगी। इसके अलावा उन भारतीयों को भी मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है, जिन्होंने अपनी सजा की शेष अवधि भारत में पूरा करने पर सहमति व्यक्त की है।

Updated : 2 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top