Home > Archived > अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के पक्ष में डिप्टी सीएम

अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के पक्ष में डिप्टी सीएम

अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के पक्ष में डिप्टी सीएम

जम्मू। उप मुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने रविवार को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करने की पैरवी करते हुए कहा कि भाजपा अपने मूल स्टैंड से पीछे नहीं हटी है।

जम्मू में अपने आधिकारिक आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 44 से ज्यादा सीटें हासिल करने का लक्ष्य तय किए था, जो पार्टी को हासिल नहीं हो पाया और पार्टी को केवल 25 सीटें हीं मिलीं। उन्होंने आगे कहा कि अगर हमें 44 से अधिक सीटें मिलीं होती तो चीजें अलग होतीं।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा इस समय पीडीपी के साथ गठबंधन में है और हमने गठबंधन के एजेंडे के तहत संवैधानिक मुद्दों पर यथास्थिति बरकरार रखने का फैसला किया है। अलबत्ता, उप मुख्यमंत्री ने विशेष दर्जे को खत्म करने का समर्थन किया।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान के हवाले से भाजपा के स्टैंड बारे पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 ने किसी भी चीज़ से ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। राज्य के विशेष दर्जे को समाप्त करने संबंधी आरएसएस प्रमुख द्वारा दिए गए बयान का राज्य में समर्थन करने वाले वह सबसे पहले नेता हैं। उन्होंने 23 सितंबर को अवकाश घोषित करने की मांग पर विचार करने का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि हमने महाराजा हरि सिंह की जयंती पर 23 सितंबर को अवकाश घोषित करने के लिए मुख्यमंत्री को लिखा है।

Share it
Top