Home > Archived > कश्‍मीर और हिमाचल में इस हफ्ते भारी बर्फबारी संभव

कश्‍मीर और हिमाचल में इस हफ्ते भारी बर्फबारी संभव

कश्‍मीर और हिमाचल में इस हफ्ते भारी बर्फबारी संभव
X

श्रीनगर। पहाड़ों मे बर्फ की सफेद चादार इस हफ्ते और मोटी हो सकती है क्‍योंकि मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि 24-27 जनवरी के बीच कश्‍मीर के अलावा हिमाचल में भारी बर्फबारी होगी। इसका असर मैदानी इलाकों में भी नजर आएगा और दिल्‍ली के अलावा पंजाब, हरियाणा और राजस्‍‍थान में तेज बारिश हो सकती है।

कश्मीर में ऊंचाई वाले स्थानों समेत कई इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है। इसकी वजह से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया। अगले कुछ दिनों तक यहां बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सोमवार को यहां बड़े पैमाने पर बरसात या बर्फबारी हो सकती है, इसके बाद 24 से 26 जनवरी के बीच तीन दिन तक काफी अधिक जबकि इसके एक दिन बाद छिटपुट बरसात या बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात घाटी के कई इलाकों में बर्फबारी हुई और श्रीनगर समेत मैदानी इलाकों में तड़के हल्की बर्फबारी हुई। घाटी में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के क्षेत्र समेत कश्मीर में ऊंचाई पर स्थित स्थानों पर भी बर्फबारी होने की खबर है। बीते 24 घंटों में कुपवाड़ा में 4 सेंमी, पहलगाम में 13 सेंमी और श्रीनगर में 0.8 सेंमी बर्फबारी हुई।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया, बर्फबारी के कारण सड़क पर फिसलन की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद किया गया है। काजीगुंड के पास वाहनों को रोक दिया गया है क्योंकि वहां सड़क पर काफी फिसलन है। यहां मौसम पश्चिमी विक्षोभ से प्रभावित हुआ है।

Updated : 23 Jan 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top