Home > Archived > पीवी सिंधू ने साइना नेहवाल को हराया

पीवी सिंधू ने साइना नेहवाल को हराया

पीवी सिंधू ने साइना नेहवाल को हराया
X


नई दिल्ली।
भारतीय बैडमिंटन की दो क्वींस पीवी सिंधू और साइना नेहवाल के बीच जिस मुकाबले का लंबे समय से इंतजार था वह आज पूरा हो गया और इस मुकाबले में ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने साइना को लगातार गेमों में 11-7, 11-8 से पराजित कर दिया। सिंधू की ट्रंप मुकाबले में जीत के दम पर चेन्नई स्मैशर्स ने अवध वॉरियर्स को शुक्रवार को 5-1 से हराकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

प्रीमियर बैडमिंटन लीग में चेन्नई स्मैशर्स की तरफ से खेल रहीं सिंधू और अवध वॉरियर्स की तरफ से खेल रही साइना के बीच पीबीएल के पहले सेमीफाइनल में दर्शकों ने सीरीफोर्ट स्टेडियम में इस मैच का पूरा लत्फ उठाया। दोनों के बीच पीबीएल के इतिहास में यह पहला मुकाबला हुआ और ओलंपिक रजत विजेता सिंधू ने लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को हराकर साबित कर दिया कि वह इस समय भारतीय बैडमिंटन की निर्विवाद रूप से क्वीन हैं।

सिंधू ने मैच के दौरान अपने बेहतरीन ड्रॉप शॉट से साइना को लगातार छकाए रखा। पूर्व नंबर एक साइना ने हालांकि मैच में कई अच्छे स्मैश लगाए लेकिन उन्होंने बार बार गलतियां भी कीं।

मैच का पहला अंक सिंधू के नाम रहा और फिर साइना ने 1-1 से बराबरी की। पहले गेम में 7-7 की बराबरी के बाद सिंधू ने लगातार चार अंक लेकर पहला गेम 11-7 से निपटा दिया। दूसरे गेम में सिंधू ने आक्रामक शुरुआत करते हुए 6-3 की बढ़त बना ली। साइना ने वापसी करते हुए स्कोर 5-6 किया। इसके बाद सिंधू ने 48 शॉट की मैराथन रैली को अपने बेहतरीन ड्रॉप से समाप्त करते हुए अंक जीता और 7-5 से आगे हो गईं।

सिंधू ने अंक बटोरते हुए स्कोर 9-5 कर दिया। साइना ने फिर अंतर घटाया और स्कोर को 8-9 पर ले आईं लेकिन सिंधू ने जबरदस्त कोर्ट स्मैश लगाते हुए स्कोर 10-8 किया और फिर 11-8 से गेम और मैच जीत लिया। मैच जीतते ही सिंधू ने अपनी जीत का शंखनाद किया।

मैच के बाद साइना ने कहा कि सिंधू ने बेहतर खेल दिखाया और कोर्ट पर उनका मूवमेंट धीमा था। सिंधू ने कहा कि यह एक बेहतरीन मैच था जिसमें लंबी रैलियां चलीं और उन्हें खुशी है कि उन्होंने यह मैच जीत लिया।

Updated : 14 Jan 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top