Home > Archived > अब मैकडॉनल्ड्स के मेन्यू में होगा मसाला डोसा, बर्गर व अंडा भुर्जी

अब मैकडॉनल्ड्स के मेन्यू में होगा मसाला डोसा, बर्गर व अंडा भुर्जी

अब मैकडॉनल्ड्स के मेन्यू में होगा मसाला डोसा, बर्गर व अंडा भुर्जी



मुंबई|
दुनियाभर में ख्यात फूड चेन मैकडॉनल्ड्स के रेस्तरां में अब भारतीय खाना भी परोसा जाएगा। मैकडॉनल्ड्स ने अपने मेन्यू में बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं। ब्रेकफास्ट मेन्यू में मसाला डोसा बर्गर शामिल किया जाएगा। इसके अलावा अंडा भुर्जी को भी शामिल किया जाएगा।

कंपनी को उम्मीद है कि मंदी के इस दौर में मेन्यू बदलने से उसके बिजनेस में नई जान आ सकती है। कंपनी सूत्रों के मुताबिक नए मेन्यू में कॉन्टिनेंटल व भारत व्यंजनों का तालमेल होगा। जल्द ही इसे वीकेंड पर मुंबई में लांच किया जा सकता है। इसके बाद इसे देश के अन्य शहरों में लागू किया जा सकता है। दक्षिण व पश्चिमी भारत में मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां चलाने वाली कंपनी वेस्टलाइफ डेवलपमेंट के वाइस चेयरमैन अमित जटिया ने कहा कि भारतीय व्यंजन लजीज होते हैं, हम उन्हें अपने रेस्तरां में मैकडॉनल्ड्स की स्टाइल में पेश करेंगे।

गौरतलब है कि मैकडॉनल्ड्स ने दो दशक पहले स्ट्रीट फूड से सीख लेते हुए आलू टिक्की बर्गर पेश किया था, जो वर्तमान में मैकडॉनल्ड्स का सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रोडक्ट बन चुका है। हालांकि मैकडॉनल्ड्स का कहना है कि इस बार हम सिर्फ एक प्रोडक्ट नहीं, बल्कि भारतीय खाने के एक पूरी रेंज पेश करने जा रहे हैं। कंपनी मसाला डोसा बर्गर के अलावा प्लेन भुर्जी, अंडा भुर्जी व हॉट केक्स भी बेचेगी। एक अनुमान के मुताबिक भारत में खाने पीने का बाजार करीब पौने छह लाख करोड़ रूपए का है, लेकिन इसका सिर्फ दो फीसदी हिस्सा ही संगठित क्षेत्र के पास है।

Share it
Top