Home > Archived > ताजा रैंकिग में टीम इंडिया 112 अंकों के साथ विश्व में नंबर वन

ताजा रैंकिग में टीम इंडिया 112 अंकों के साथ विश्व में नंबर वन

ताजा रैंकिग में टीम इंडिया 112 अंकों के साथ विश्व में नंबर वन


कानपुर। नील वागनर के आउट होते ही भारत ने 500वां ऐतिहासिक टेस्ट मैच तो जीत ही लिया, लेकिन इसके साथ ही पाकिस्तान से नंबर का ताज भी छीन लिया। जानकारी के मुताबिक आईसीसी की ताजा रैंकिग में भारत 112 अंक के साथ विश्व में नंबर बन गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट क्रिकेट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला गया। पांचवे दिन भारतीय गेंदबाज आर. अश्विन ने ज्यों ही 88वें ओवर की तीसरी गेंद में कीवी बल्लेबाज नील वागनर को पैवेलियन भेजा तो पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा। हो भी क्यों न भारत का यह 500वां ऐतिहासिक मैच था, जिसमें 130वीं जीत थी। इस मैच के जीत के साथ भारतीय टीम ने देशवासियों को दोहरी खुशी दी है। एक तो एतिहासिक मैच भारत के नाम रहा तो वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान का नंबर वन ताज छीन लिया।

इस मैच की जीत के साथ ही आईसीसी रैंकिग में दो अंक मिलने के साथ भारतीय टीम विश्व में 112 अंक लेकर नंबर वन हो गई। 111 अंक के साथ पाकिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर लुढ़क गई। इस दोहरी खुशी की झलक खिलाड़ियों के साथ ही दर्शकों में भी देखी गई। सिविल लाइन निवासी छात्र अंकुर गुप्ता ने बताया कि भारतीय टीम जिस लय में है उससे तो साफ दिखता है कि आने वाले काफी दिनों तक भारत नंबर वन बना रहेगा जो टीम व देशवासियों के लिए गर्व की बात है।

Share it
Top