Home > Archived > ताजनगरी को व्यापारियों की राजधानी बना दो-डॉ. सुमंत गुप्ता

ताजनगरी को व्यापारियों की राजधानी बना दो-डॉ. सुमंत गुप्ता

ताजनगरी को व्यापारियों की राजधानी बना दो-डॉ. सुमंत गुप्ता

राजनीतिक दलों की बढ़ाई धड़कनें, मिशन-2017 की भूमिका तय

आगरा। पानी भी मोल में मिलता है। जिस तहर हम व्यापार में सौदेबाजी करते हैं, उसी प्रकार हमें राजनीतिक में भी सौदेबाजी करने की जरूरत हैं, तब जाकर ये राजनीतिक दल व्यापारियों का महत्व समझेंगे। आगरा को व्यापारियों की राजधानी बना दो। खुंटा और रस्सी तोड़कर सड़क पर राजनीति प्रारंभ करो।

अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता की इस हुंकार को सुन व्यापारियों ने करतल ध्वनि के साथ आगामी उप्र के विधानसभा चुनाव-मिशन 2017 के लिए अपनी भविष्य की भूमिका के संकेत तो दिए ही साथ में राजनीतिक दलों की धड़कनें भी बढ़ा दीं। रविवार को सूरसदन प्रेक्षागृह में विशाल व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया गया। राजनीतिक अधिकार व सम्मान के लिए वैश्य समुदाय के हजारों प्रबुद्ध व गणमान्य नागरिकों ने एक साथ अपने राजनीतिक अधिकार के लिए मंथन व आगे की दिशा को इस सम्मेलन में तय किया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि यह सम्मेलन राजनीतिक दलों के लिए चेतावनी है। अब व्यापारी समाज फ्री में वोट नहीं देगा।

जिधर व्यापारी जाएगा, उधर उप्र-केशव
सम्मेलन के संयोजक व दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदार युवा व्यापारी नेता केशव अग्रवाल ने कहा कि अब जिधर व्यापारी जाएगा, उप्र भी उस ओर जाएगा। उन्होंने कहा कि व्यापारी टैक्स देकर सरकार चलाता है, फिर भी छला जाता है। इसलिए अपने स्वाभिमान को बचाने हेतु वैश्य समाज ने यह राजनीतिक अधिकार की लड़ाई छेड़ी है।

व्यापारियों से एकजुटता की अपील
अ.भा. वैश्य एकता परिषद के अध्यक्ष विनय अग्रवाल ने कहा कि देश और प्रदेश व्यापारियों से चलता है। इस बार चुनाव में जीतेंगे नही ंतो हरा देंगे। वहीं सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे ट्रेडर्स एंड इंडस्ट्रीज वैलफेयर एसो. के अध्यक्ष रवि प्रकाश अग्रवाल ने सम्मेलन संयोजक व छवि ज्वैलर्स के निदेशक केशव अग्रवाल की प्रशंसा की और व्यापारियों से एकजुटता की अपील की। सम्मेलन से पूर्व केशव अग्रवाल के समर्थन में कचहरी घाट से युवा व्यापारियों ने बाइक रैली निकाली।

इनकी रही उपस्थिति
सम्मेलन को अग्रवाल महासभा के अध्यक्ष दिनेश बंसल, मुरारी प्रसाद अग्रवाल, मनोज गुप्ता, बसंत गुप्ता, नरेंद्र सिंघल, संजीव वाष्र्णेय, मोतीगंज बाजार कमेटी के रमनलाल गोयल ने भी संबोधित किया। सम्मेलन में पूर्व पार्षद संदीप गोयल, मुरारीलाल गोयल, ममता सिंघल, प्रतिभा जिंदल, अनिल अग्रवाल ज्वैलर्स, मुकेश जैन, महेंद्र बंसल, मानव अग्रवाल, उल्लास दौनेयिा, आगरा व्यापार समिति के जयप्रकाश अग्रवाल आदि की उपस्थिति रही।

Share it
Top