Home > Archived > कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जारी

कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जारी

कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जारी

कश्मीर के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू जारी

श्रीनगर| कश्मीर घाटी में अलगाववादियों की ओर से हड़ताल में छूट दिए जाने से सोमवार शाम सामान्य जनजीवन पटरी पर लौटता दिखाई दिया लेकिन मंगलवार को कुछ हिस्सों में बंद और कर्फ्यू जारी रहने के बाद हालात फिर पहले जैसे हो गए। घाटी के शेष भागों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बंदिशें लागू हैं।

कल शाम को अलगाववादियों ने आंदोलन के कार्यक्रम में ढील की घोषणा की ताकि लोग जरूरी सामान खरीद सकें। इस घोषणा के बाद कल शाम के समय कई दुकानें और कारोबारी प्रतिष्ठान खुले। घाटी में नौ जुलाई से बंद की स्थिति है। हालांकि अलगाववादियों के बंद के आह्वान के बाद आज बाजार बंद रहे और सार्वजनिक वाहन सड़कों पर नजर नहीं आए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के छह पुलिस थाना क्षेत्रों, अनंतनाग शहर, कोकेरनाग और बारामुला जिले के खानपुरा में कर्फ्यू लगा रहा। पूरे कश्मीर में चार या इससे ज्यादा लोगों के एक स्थान पर इकट्ठा होने पर प्रतिबंध बना रहा।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर शहर के सिर्फ छह पुलिस थाना क्षेत्रों- नौहाटा, खान्यार, रैनावाड़ी, सफाकदल, बटमालू और महाराजगंज में कर्फ्यू लगा हुआ है। अलगाववादी समूह विरोध प्रदर्शनों में नागरिकों के मारे जाने के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। ये विरोध प्रदर्शन आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद किए जा रहे थे।

Share it
Top