Home > Archived > ट्रंप ने की सद्दाम हुसैन की तारीफ

ट्रंप ने की सद्दाम हुसैन की तारीफ

ट्रंप ने की सद्दाम हुसैन की तारीफ

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने इराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन की तारीफ करते हुए कहा है कि सद्दाम ने आतंकियों को मारा था, जो अच्छी बात है। इस बयान के लिए ट्रंप की आलोचना की जा रही है। डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान की आलोचना करते हुए राष्ट्रपति चुनाव में उनकी संभावित प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि ऐसी टिप्पणियां दर्शाती हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में ट्रंप कितने खतरनाक साबित होंगे।

उत्तरी कैरोलीना में एक चुनावी रैली के दौरान ट्रंप की ओर से सद्दाम की तारीफ किए जाने के बाद हिलेरी के प्रचार अभियान से जुड़े जेक सुलीवान ने एक बयान में कहा कि क्रूर और दबंगों की तारीफ के मामले में डोनाल्ड ट्रंप की कोई सीमा नहीं है। ट्रंप ने चीन द्वारा थियेन आनमन चौक जनसंहार में दिखाई गई सख्ती की तारीफ की, उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन द्वारा उत्तर कोरिया में घातक ढंग से शक्ति के केन्द्रीकरण की सराहना की और वह लगातार रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन की तारीफ करते आए हैं।

सुलीवान ने कहा कि ट्रंप ने एक बार फिर सद्दाम हुसैन को आतंकियों का महान हत्यारा बताते हुए उसकी तारीफ की है। ट्रंप ने इस बात को अपनी ओर से एक तरह से मंजूरी भी दी कि सद्दाम किसी को भी उसके अधिकारों के बारे में पढऩे नहीं देता था। सुलीवान ने कहा कि ट्रंप की ओर से क्रूर तानाशाहों के बारे में की गई तारीफें और इतिहास से उनके द्वारा सीखे गए विकृत सबक एक बार फिर यह दिखाते हैं कि वह अमेरिका के कमांडर इन चीफ के रूप में कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं और वह इस पद के लिए कितने अयोग्य हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली के दौरान सद्दाम की निष्ठुरता की तारीफ करते हुए कहा था कि उसने आतंकियों को मारा, जो बहुत अच्छा है। ट्रंप ने कहा था कि सद्दाम हुसैन एक बुरा आदमी था। वाकई बुरा आदमी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उसने एक अच्छा काम किया था। उसने आतंकियों को मारा।

Share it
Top