Home > Archived > कश्मीर के कुछ इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू

कश्मीर के कुछ इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू

कश्मीर के कुछ इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू

कश्मीर के कुछ इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू

नई दिल्ली| हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद पिछले 18 दिनों से जारी कर्फ्यू को कुछ इलाकों से हटाया गया है। बडगाम, गांदरबल और श्रीनगर से कर्फ्यू हटा लिया गया है। साथ ही बांदीपोरा और बारामूला से भी कर्फ्यू को हटाया गया है। लेकिन दक्षिणी कश्मीर में कर्फ्यू अब भी जारी है।

हालांकि धारा 144 अब भी लागू है। घाटी में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है। जम्मू-कश्मीर हिंसा में अबतक 49 लोगों की मौत हो चुकी है और 3700 से ज्यादा लोग घायल है। इस बीच पिछले 18 दिनों से प्रतिबंधित मोबाइल इंटरनेट सेवाएं जम्मू क्षेत्र में बहाल हो गई हैं। गौर हो कि हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर बुरहान वानी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ जुलाई को मारा गया था। तब से कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी थी।

जम्मू के उपायुक्त सिमरनदीप सिंह ने बताया कि हमने जम्मू में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल करने का आदेश दिया है।’ उन्होंने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को तत्काल प्रभाव से बहाल करने का आदेश दिया गया है। गौरतलब है कि कश्मीर में अशांति शुरू होने के बाद जम्मू क्षेत्र के भी इसकी गिरफ्त में आने की आशंका के चलते अधिकारियों ने क्षेत्र के सभी 10 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद करने का फैसला किया था।

Share it
Top